बिजनेस

Business Ideas: 2 लाख के निवेश में शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी 10 लाख की कमाई

Business Ideas: अगर आप अपने पढ़ाई-लिखाई पूरी कर चुके हैं और अब किसी नौकरी के पीछे भागने की बजाय खुद का कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए अमूल फ्रेंचाइजी बेहतर विकल्प हो सकता है।


अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए ज्यादा निवेश नहीं करना पड़ता है, बल्कि यह तो एक ऐसा बिजनेस है जो काफी कम लागत में शुरू होकर हर महीने लाखों का मुनाफा करवाता है।


बता अमूल दो निवेश विकल्प प्रदान करता है जहां आप अमूल आउटलेट का विकल्प चुन सकते हैं या फ्रेंचाइजी के अवसर का विकल्प चुन सकते हैं।


यह दोनों ही विकल्प बेहतर रहेंगे हालांकि दूसरे विकल्प में थोड़ा अधिक इन्वेस्टमेंट करना होता है।


अमूल आउटलेट शुरू करने के लिए कम से कम 150 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए, उसके बाद आप 2 लाख रुपए के इन्वेस्टमेंट से इस बिजनेस को शुरू कर पाएंगे।


वही अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कम से कम 300 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए इसके बाद 5 लाख रुपये का निवेश करके आप इसे शुरू कर सकते हैं।


आप अमूल बिजनेस फ्रैंचाइज़ के साथ काफी अच्छा कमीशन पा सकते हैं, उदाहरण के तौर पर आपको दूध के पैकेट पर 2.5 प्रतिशत, दूध उत्पाद जैसे- पनीर, छाज, दही आदि पर 10 प्रतिशत और आइसक्रीम बिक्री पर 20 प्रतिशत कमीशन मिलेगा।


इसके अलावा आप रेसिपी आधारित प्रोडक्ट जैसे आइसक्रीम, पिज्जा, सैंडविच, शेक और हॉट चॉकलेट आदि पर 50 प्रतिशत का भारी कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।


जानकारी के लिए आपको बता दे कि अमूल समझौते पर सिग्नेचर के दौरान GCMMF Limited के नाम पर जारी चेक या डिमांड ड्राफ्ट के रूप में केवल 25 हज़ार रुपये की रिफंडेबल सिक्योरिटी जमा करता है।

Related Articles

Back to top button