क्राइम

देर रात कलेक्टर के मीटिंग हॉल में पहुंचा दहेज का सामान, कमिश्नर ने किया सभी को चेक, जानिए क्या है मामला

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में दहेज़ के सामान को लेकर गड़बड़ी का मामला सामने आया है। शादी किए बाद यहां दुल्हन को दहेज में घटिया सामग्री दी गई है। इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है पहले भी मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में गड़बड़ी की शिकायतें आती रही हैं , जिसपर मुख्यमंत्री भी नाराजगी जता चुके हैं। बावजूद कोई सुधार नहीं हो रहा है। बतादें कि बीते 9 दिसंबर को दमोह के गल्ला मंडी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुए विवाह आयोजन में फिर गड़बड़ी सामने आई है। शादियों में दिए गए दहेज के सामान के घटिया होने की शिकायतें रही है। लोगो द्वारा की जा रही शिकायतों के बाद भी प्रशासन के जिम्मेदार खामोश रहे। लेकिन मुख्यमंत्री की फटकार के बाद प्रशासन सक्रिय हुआ।

मुख्यमंत्री ने लगाई फटकार

इस मामले जानकारी जब मुख्यमंत्री तक पहुंची तो उन्होंने मामले को संज्ञान लेते हुए कलेक्टर को फटकार लगाई। जिसके बाद जो हुआ वो शायद इससे पहले कभी नहीं हुआ होगा। देर रात तक कमिश्नर की उपस्थिति में कलेक्टर के मीटिंग हाल में दहेज का पूरा सामान लाया गया। एक-एक कर कमिश्नर ने दहेज़ का पूरा सामान पलंग, बर्तन, पंखा सब चेक किया औरख़राब क्वालिटी मिलने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का दम भी भरा।

कमिश्नर ने सामान चेक करने पर पाई गड़बड़ियां

सीएम की फटकार के बाद कमिश्नर ने कलेक्ट्रेट के मीटिंग हाल में सम्बंधित तमाम अधिकरियो व आयोजन समितियों की बैठक बुलाई। दहेज या उपहार में दिए गए सामान सामान और सप्लाई से पहले दिए गए सेम्पल को मंगाए गए और फिर कमिश्नर ने खुद एक एक सामान की बारीकी से जांच की। देर रात तक चली इस जांच पड़ताल के बाद कमिश्रर ने कुछ सामानों में गड़बड़ी पाई है। जिसके बाद वहीं पर इस मामले में जिम्मेदार दो जनपद पंचायतों के सीईओ के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button