क्राइमबड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

NSUI पर पुलिस का लाठीचार्ज: रीवा कलेक्टर कार्यालय में बेरोजगारों पर पुलिस का लाठी चार्ज, वाटर केनन व आंसू गैस भी छोड़ा

रीवा। शहर के कलेक्टर कार्यालय के सामने एसएसयूआई ने बेरोजगारी और छात्रों की समस्या को लेकर प्रदर्शन उग्र हो गया है। बैरिकेट तोड़कर कलेक्ट्रेट कार्यालय के अंदर घुसने का प्रयास किया। इसे देखते हुए पुलिस ने बल प्रयोग किया है। इस दौरान पुलिस ने बेरोजगारों में पहले वाटर केनन और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद भी छात्रों का प्रदर्शन शांत नहीं होने पुलिस ने लाठी चार्ज किया हैै। साथ ही एनएसयूआई के कई कार्यकताओं और पदाधिकारी को पकड लिया है।

रीवा का नया कलेक्टर कार्यालय बनने के बाद यह मामला जब पुलिस को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाठी जार्च का प्रयोग करना पड़ा है। हालाकि लाठी चार्ज की घटना से पुलिस व प्रशासन ने इंकार किया है।

बताया जा रहा है कि छात्रों की समस्या और बेरोजगारों की मांग को लेकर एनएसयूआई ने कलेक्टर कार्यालय कार्यालय में घेराव करने पहुंचे थें। इस दौरान कलेक्टर कार्यालय में पहले से बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। एनएसयूआई से छात्रों से साथ जैसे ही युवा कलेक्टर कार्यालय में अंदर ज्ञापन देने जाने लगे पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक लिया।

इसे लेकर पुलिस व छात्रों के बीच जमकर झूमा झटकी हुई। इस दौरान छात्रों ने पुलिस के वैरिकेट तोड़ दिए। इसके बाद भीड़ उग्र होकर नारेबाजी करने लगी । यह स्थिति देख पुलिस ने पहले वाटर केनन से पानी छोड़कर भीड़ को इधर उधर करने का प्रयास किया। लेकिन वह पानी के बीच हटने को तैयार नहीं थें।

इस पर पुलिस ने आंसू गैस का गोला छोड़ा इसके बाद स्थिति नहीं संभाली तो पुलिस ने लाठी लेकर युवाओं को खंदेड़ने में लग गई। इस दौरान पुलिस प्रदर्शन करने वाले कई युवाओं को भी हिरासत में लिया है।


मॉडल सड़क पर मची अफरा तफरी

कलेक्टर कार्यालय के सामने अचानक इस तरह का प्रदर्शन करने से अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। सड़क पर चल रहे वाहनों के बीच पुलिस की लाठियों से बचने युवा भागते दिखाई दिए। इस दौरान कई युवाओं को पुलिस कर्मियों ने पकड़ कर लाठी से पीटा। सड़क पर वाहनों से भी कई युवा टकरा गई। वहीं सड़क से गुजरने वाली गाड़ियों के चालक भी धटना को लेकर भयभीत हो गए।

Related Articles

Back to top button