बिजनेस

Income Tax Notice: रोड पर सब्जी बेचने वाले शख्स के पास मिला 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रूपए, इनकम टैक्स ने उठाया बड़ा कदम

Income Tax Notice: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, दरअसल गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के रायपट्टी इलाके में रहने वाले विनोद रस्तोगी के यहां एक दिन अचानक इनकम टैक्स का नोटिस आया, जिसमें लिखा था कि उनके खाते में जो करोड़ों रुपए हैं उनका टैक्स नहीं भरा गया है, यह खबर देखकर पूरे परिवार के होश उड़ गए।


खाते में 172 करोड़ 81 लाख 59 हज़ार रुपये

दरअसल विनोद रस्तोगी मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखता है और रोड पर सब्जी का ठेला लगता है। लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सब्जी व्यापारी के एक अकाउंट में 172 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि हैं, जबकि विनोद का कहना है कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है यह उनका पैसा नहीं है, विनोद ने पुलिस से मदद के लिए गुहार लगाई है। विनोद ने गहमर कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए मदद मांगी है और थाने पहुंचकर बताया कि उनके दस्तावेजों का किसी ने दुरुपयोग किया और ये अकाउंट खोल लिया। अधिकारियों ने बताया कि उनके खाते में 172 करोड़ 81 लाख 59 हज़ार रुपये हैं और यह रकम चेक के जरिए उनके खाते में जमा की गई है।




मामला धोखाधड़ी का है

विनोद रस्तोगी ने बताया कि जब उनके घर इनकम टैक्स का नोटिस आया तब उन्हें इस बारे में पता चला। वही गहमर थाने की पुलिस ने उन्हें साइबर क्राइम में भेज दिया है, गहमर कोतवाली इंचार्ज पवन कुमार ने बताया कि यह मामला धोखाधड़ी का है इसलिए इसे साइबर क्राइम भेज दिया गया है, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है इसके बाद ही पता चलेगा कि यह फ्रॉड किसने किया है और अकाउंट किसका है।

Related Articles

Back to top button