ऑटोमोबाइलबिजनेस

महज 15 हजार रूपए में खरीदें TVS Apache RTR लुक ने बनाया दीवाना, 160cc इंजन 50 kmpl माइलेज

TVS Apache RTR 160 Look Features and Design: एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक की बेहद लंबी रेंज बाजार में मौजूद है। जो काफी कम बजट में बेहतरीन डिजाइन स्पीड और माइलेज देती है। इस संस्करण में बजाज ऑटो से लेकर सुजुकी तक की बहुत बड़ी रेंज आपको देखने को मिल जाएगी। जिसमें आज हम बात करेंगे टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 डिस्क ब्लूटूथ के बारे में जो अपनी बेहतरीन कीमत स्टाइलिश डिजाइन स्पीड और माइलेज के लिए काफी पसंद की जाती है।


अगर आप भी कम बजट में स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह ऑप्शन के द्वार पर आपको मालूम होना चाहिए टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 डिस्क ब्लूटूथ की कीमत से लेकर इसके इंजन माइलेज और फीचर्स की जानकारी के साथ इसे खरीदने के लिए आप बेहद ही आसान फाइनेंस प्लान ले सकते हैं।




टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस ₹126000 है जिसकी ऑन रोड कीमत ₹145000 हो जाती है। अगर आप इस बाइक को कैश भुगतान के जरिए खरीदने का मन बना रहे हैं.


तो आपके पास तकरीबन ₹147000 होना चाहिए अगर आपके पास का बजट नहीं है तो हम आपको बताते हैं फाइनेंस के बारे में जिसके जरिए आप मात्र ₹15000 डाउन पेमेंट देकर इसे अपने घर ला सकते हैं।




बता दे ऑनलाइन फाइनेंस लोन कैलकुलेटर के अनुसार अगर आपके पास ₹15000 का बजट होता है तो इस बेस पर आप बैंक से ₹132000 का अमाउंट जारी करवा सकते हैं। इस लोन अमाउंट पर बैंक आप से 9% का ब्याज दर लेगा।


लोन अमाउंट अप्रूव होने के पश्चात आप ₹15000 की डाउन पेमेंट जमा कर सकते हैं। इसके अगले 3 वर्ष तक आप हर महीने ₹4241 की मंत्री ईएमआई जमा करा सकते हैं। टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 फाइनेंस प्लेन की सूचना पर आप को खरीदने की योजना बना रही है उसके बारे में जान लीजिए




टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 159 सीसी का इंजन दिया है यह इंजन 16ps की शक्ति और 13NM का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ आपको 5 स्पीड गियर बॉक्स दिए जाते हैं टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि यह स्पोर्ट्स लाइव पूरी तरह 1 लीटर पेट्रोल 47 किलोमीटर का माइलेज देती है।


टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की फीचर्स की बात की जाए तो उसने आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ तीन राइडिंग मोड दिए जाते हैं। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल डिजिटल मीटर डिजिटल स्पीडोमीटर डिजिटल ऑडोमीटर एलइडी लाइट्स एलइडी लाइट एलइडी लैंप बैट्री इंडिकेटर से बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।




इन दिनों दिनों डीजल और पेट्रोल के दाम में सभी को परेशान कर दिया है, फिर भी लोगों को कार चलानी होती है बाइक चलाना होता है। जिसके लिए उन्हें यह महंगा पेट्रोल खरीदना ही पड़ता है हालांकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों के ऑप्शंस ने लोगों को काफी हद तक राहत दी है किंतु बेहद कम रेंज और बार-बार चार्जिंग करने की दिक्कत को देखते हुए ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं.


किंतु यदि हम आपको बताएं कि ऐसा भी इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है, जिसकी रेंज काफी बेहतर है महज ₹3 के खर्च में आप इसको चला सकते हैं। इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको आसानी से फाइनेंस भी मिल सकता है। जिसके किस्त भी काफी काम आएगी।




हम बात कर रहे हैं टीवीएस आइक्यूब जिसे कंपनी ने तीन अलग-अलग संस्करण में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाए हैं। इसका बेस संस्करण 100 किलोमीटर तक चलता है। कंपनी ने दावा किया है कि यदि आप दिन का 20 किलोमीटर भी बाइक चलाते हैं तो इसमें आपका महज ₹3 ही खर्च आएगा। वही आप इसको एक बार चार्ज करके तकरीबन 5 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।


टीवीएस आइक्यूब के बेस वेरिएंट स्टैंडर्ड में कस्टमर को 3.4 किलो वाट की बैटरी दी जाती है। इसको फुल चार्ज करने में तकरीबन 4 से 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर में 5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसी के साथ आप फोन कनेक्टिविटी, टर्न बाय नेवीगेशन, ड्राइविंग एनालॉग जैसी कई बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्कूटर की हेड लाइट एलइडी दी गई है। वहीं इसकी टेल लाइट की बात की जाए,तो वह भी एलईडी है। इसका बेस संस्कारण में आपको तीन कलर विकल्प देखने को मिल जाएंगे।




बता दे टीवीएस आईक्यूब एस वेरिएंट में वही मोटर दिया गया है जो इसके बेस वेरिएंट में दिया गया है,हालांकि इसमें फीचर्स काफी ज्यादा जोड़े गए हैं। इस वेरिएंट में कस्टमर को 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल जाता है।


जो पांचवें जॉयस्टिक के साथ आएगा। बता दे इसकी सहायता से आप म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन नेविगेशन स्कूटर हेल्थ जैसे बेहतरीन फंक्शंस को सरलता से ऑपरेट कर सकते हैं। वही यह चार कलर विकल्पों में आता है।





टीवीएस आइक्यूब की असल कीमत ₹87691 है जो एक्स शोरूम तक आते-आते 100000 हो जाती है। वहीं अगर आप इस स्कूटर को फाइनेंस करवाना चाह रहे हैं तो तमाम बैंक और एनबीएफसी पर आपको इस स्कूटर लेने के लिए लोन सुविधा मिल जाएगी।


उदाहरण के लिए आप इसका बेस मॉडल अगर ले रहे हैं तो ₹20000 के डाउन पेमेंट और 9% की ब्याज दर के साथ 36 महीने की लोन पर आप अपनी ईएमआई सिर्फ ₹2153 में बनवा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button