बिजनेस

Zomato Share Price: घाटे से मुनाफे में आया जोमैटो, एक महीने में 33 फीसदी उछला शेयर

काफी समय से जोमैटो के शेयर में कोई भी उछाल देखने को नही मिल रहा था। और शेयर के प्राइस 75 रूपये के करीब ही चल रहे थे। लेकिन इन दिनों फिर से जोमैटो के शेयर ने तेजी पकड़ी हैं। और शेयर के प्राइस 100 रूपये का आंकड़ा छूने की तैयारी में लगे हुए हैं। जिसके चलते एक बार से जोमैटो घाटे में से मुनाफे की तरफ बढती हुई नजर आ रही हैं।

अगर बात की जाए जोमैटो के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज जोमैटो के प्रति शेयर की प्राइस 96.70 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था। तब जोमैटो के प्रति शेयर की प्राइस 97.60 रूपये के करीब चल रही थी। यानी की कल की तुलना में आज शेयर के प्राइस में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही हैं। यह गिरावट -0.83 फीसदी की मानी जा रही है.

जोमैटो के पिछले वर्षो के आंकड़े देखे जाए तो अच्छी ही रहे हैं। जोमैटो ने अपने निवेशको को साल भर में 76 फीसदी तक का प्रॉफिट दिया हैं। अगर शोर्ट टर्म देखा जाए तो तीन महीने में जोमैटो के शेयर ने अपने निवेशको को 50 फीसदी और एक महीने में 33 फीसदी तक का मुनाफा दिया हैं। यानी की साल भर में ही जोमैटो के शेयर में 76 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली हैं। और जोमैटो के शेयर का आंकड़ा 100 रूपये को छूने की तैयारी में हैं।

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की आने वाले दिनों में जोमैटो के शेयर प्राइस में तेजी रहने वाली हैं। क्योकि इन दिनों जोमैटो का कारोबार काफी अच्छा चल रहा हैं। और मार्केट कैप वेल्यु भी काफी अच्छी हैं। इन दिनों जोमैटो की मार्केट कैप वेल्यु 84,106 करोड़ रूपये की है। जो की किसी भी कंपनी के लिए काफी अच्छी मार्केट वेल्यु मानी जाती हैं।

अगर आप जोमैटो के शेयर में निवेश करते हैं। तो आपको फायदा हो सकता हैं। लेकिन जोमैटो के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की राय जरुर ले।

Related Articles

Back to top button