एग्जाम न्यूज़शिक्षा/नौकरी

Best Physics Classes on Youtube: ये है यूट्यूब की सबसे बेस्ट फिजिक्स की क्लासेज, फ्री में सब कुछ होगा क्लियर

Best Physics Classes on Youtube/ Youtube Par Physics ki Sabse Acchi Class: अगर आप किसी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे है और पूरी प्रेपरेशन को ऑनलाइन करना चाहते है. तो ये न्यूज़ आपके बहुत कम की है. आज हम आपको फिजिक्स के यूट्यूब पर बेस्ट टीचर्स के बारे में बताने वाले है. बता दे की आज के समय में यूट्यूब किसी भी एग्जाम के प्रेपरेशन के लिए बेस्ट कंटेंट बिलकुल फ्री में मिल जाता है. आज हम उन्ही फ्री सबसे बेस्ट कंटेंट के बारे में बताने वाले है. चलिए आपको उन सबसे अच्छे और बेस्ट कंटेंट के बारे में जानकारी देते है.


  • Physics Wallah

आज के समय में हर एग्जाम की तैयारी के लिए बेस्ट प्लेटफार्म बन चूका है, लेकिन यहाँ पर आपको सबसे अच्छी फिजिक्स की क्लास मिल जायेगी. Alakh Pandey के वीडियोस आपके पूरे कांसेप्ट को क्लियर कर सकते है.

  • Physics Baba 2.0

फिजिक्स बाबा ये चैनल कुछ ही समय में काफी ज्यादा बच्चों के बिच में पॉपुलर हो गया है, यहाँ पर फिजिक्स के टॉपिक्स को काफी अच्छे से सार किये जाते है और इस छानने पर बहुत ही कम समय में 5 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हो गए है.


  • Physics Galaxy

बता दे की इस चैनल को 10 साल से अधिक हो गए है और यहाँ पर काफी अच्छे से सभी चीज़ें बताई जाती है और एग्जाम की प्रेपरेशन कर रहे स्टूडेंट के बीच बहुत पॉपुलर आपको यहाँ पर किसी भी टॉपिक से जुड़ें एक से बढ़कर एक सलूशन मिल जाएगा.


  • Magnet Brains

मैगनेट ब्रेन्स ने स्टूडेंट के बीच में काफी पॉपुलैरिटी गेन कर ली है, मैगनेट ब्रेन स्कूल स्टूडेंट काफी अच्छा और बिलकुल फ्री प्लेटफार्म है. यहाँ पर हर सब्जेक्ट के टॉपिक को पढ़ाया जाता है. वही पूरी NCERT को कवर किया जाता है.

Related Articles

Back to top button