बिजनेस

Kuber Group Details: 45 कंपनियों 50 देशों में बिसनेस, जानिए कौन है कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू

Kuber Group Owner Vikas Malu: विकास मालू भला इनको कौन ना जानता होगा, बता दे की विकास मालू एक बी अड़े बिसनेस मेन है इन्होने अपना कारोबार 50 देशों में फैला रखा हुआ है.इनका नाम देश के बड़े बिसनेस मेन में लिया जाता है. अधिक बात करे तो इन्होने एक या दो नहीं बल्कि 45 तरह के बिसनेस खोल रखे है, इनका नाम सतीश कौशिक ने निधन के समय काफी चर्चा में रहा था. चाइये आज हम इनके बिसनेस की पूरी जानकारी देते है और इनकी लाइफस्टाइल के बारे में बताते है.




कुबेर ग्रुप (Kuber Group) के मेल है वीकास

विकास मालू एक बड़े कारोबार कंपनी के मालिक है, इस कंपनी का नाम कुबेर ग्रुप (Kuber Group) है, इस कंपनी का काम पूरे 50 देशों में फैला हुआ है और 45 तरह के बिसनेस इसका अंदर चलते है. कुबेर ग्रुप की नींव 1985 में विकास मालू के पिता मूलचंद मालू ने रखी थी. सबसे पहले उन्होंने खैनी का बिजनेस शुरू किया था. कुबेर खैनी की शुरुआत 1989 में हुई थी. आज की तारीख में तंबाकू सेगमेंट में ये एक बड़ा ब्रांड है.


कुबेर खैनी का केवल भारत में 2 मिलियन डॉलर से ज्यादा का कारोबार है. कंपनी के मुताबिक देश में कुल 14 लाख वेंडर हैं, इसके अलावा कई देशों में एक्सपोर्ट भी किया जाता है. कुबेर समूह तमाम तरह के पान मसाले, माउथ फ्रेशनर, सुगंधित (अगरबत्ती और धूप) का भी कारोबार है. साल 1993 में विकास मालू को कुबेर ग्रुप का डायरेक्टर नियुक्त किया गया. उन्होंने अपने पिता के पद-चिन्हों पर चलते हुए कारोबार को एक बड़ा आयाम दिया.

.












































.


















































.







Related Articles

Back to top button