ऑटोमोबाइलबिजनेस

Honda SP160 का ऐलान भयानक लुक 160cc का इंजन 62 kmpl का माइलेज, Yamaha की उड़ीं नीदें

Honda SP160: जापानी टू्-व्हीलर मैन्युफैक्चरर हीरो मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक को लॉन्च करने के लिए तैयार है, कंपनी ने हाल ही में इससे जुड़ा एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें उनकी नई बाइक का फ्रंट नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि ये Honda SP 160 का टीजर है, जो Hero Xtreme 160R को कड़ी टक्कर देने आने वाली है, हालांकि पूरी तरह अभी साफ नहीं हो पाया है कि यह इसी बाइक का टीजर है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि होंडा एसपी160 में 162cc, सिंगल सिलेंडर और एयर-कूल्ड इंजन की पावर मिल सकती है, यह मोटरसाइकिल 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ लॉन्च की जाएगी।

162cc, सिंगल सिलेंडर और एयर-कूल्ड इंजन

आगामी Honda SP160 मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलीस्कॉपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रॉलिक-टाइप मोनो सस्पेंशन मिल सकते हैं। बाइक के अगले टायर में 276mm के बड़े डिस्क ब्रेक और पीछे टायर में 130mm के ड्रम ब्रेक दिए जा सकते हैं। लुक के बारे में बात की जाए तो एक्सपर्ट्स का मानना है कि होंडा की नई बाइक का डिजाइन Honda SP 125 जैसा मिल सकता है, हालांकि दोनों को अलग-अलग दिखाने के लिए बाइक में कुछ नए बदलाव किए जा सकते हैं।




बता दे अभी इसकी लॉन्च डेट और प्राइस के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन आपको बता दें कि जल्द ही फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है और इस मौके पर बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी गाड़ी और मोटरसाइकिल मार्केट में उतारती हैं, तो ऐसा माना जा रहा है कि होंडा भी अपनी इस बाइक को फेस्टिव के सीजन में ही लॉन्च कर सकती है। इस बाइक की प्राइस भी कंपनी लॉन्च के वक्त ही रिवील करेगी।

Related Articles

Back to top button