ऑटोमोबाइलबिजनेस

Kawasaki ने लॉन्च की पहली EV Sports Bike, 1.5 घंटे में चार्ज लाजवाब फीचर

Kawasaki Ninja e-1 and Ninja Z e-1 Launch / Kawasaki Ninja e-1 and Ninja Z e-1 Features / Kawasaki Ninja e-1 and Ninja Z e-1 Price / Kawasaki Ninja e-1 and Ninja Z e-1 Review / Kawasaki Ninja e-1 and Ninja Z e-1 Review in Hindi: कावासाकी ने अमेरिकन मार्केट में अपनी दो नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक Ninja E-1 और Ninja Z E-1 लॉन्च कर दी हैं, कंपनी की ये दोनों बाइक्स पिछले काफी समय से चर्चाओं में थी और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, लेकिन अब कंपनी ने इन्हें अधिकारिक तौर पर मार्केट में उतार दिया है। इन दोनों मोटरसाइकिल्स में दमदार बैटरी पैक दिया गया है और ये सिंगल चार्ज पर एक लंबे रेंज प्रदान करती हैं।


कावासाकी की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक काफी पावरफुल बाइक हैं, इन दोनों मोटरसाइकिलों में 9kW के मैक्स पावर आउटपुट के साथ 5kW मोटर का इस्तेमाल किया गया है ये बाइकें ई-बूस्ट फीचर के साथ रोड मोड में 101 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती हैं इनमे 1.5kWh क्षमता की लिथियम-आयन की डबल बैटरी दी गई है और इनमें इको मोड में 42 किलोमीटर की रेंज और रोड मोड में 65 किलोमीटर की मैक्सिमम रेंज मिलती है


जानकारी के मुताबिक 1.5 घंटे में बाइक की बैटरी 20 से 85 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है, और इस जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में लगभग 3.7 घंटे का समय लगता है।


डुएल चैनल एबीएस के साथ आने वाली इन बाइकों में आपको 17 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे और इसके रेयर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा देखने को मिलेगी।


बता दें कावासाकी निंजा ई-1 इलेक्ट्रिक बाइक की भारत के हिसाब से एक्स शोरूम कीमत 6.32 लाख और निंजा जेड ई-1 की एक्स शोरूम कीमत 6.70 लाख रुपये है, बता दे फिलहाल ये बाइक्स अमेरिका में ही लॉन्च की गई है, हालांकि भारत में इन्हें लॉन्च करने की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Related Articles

Back to top button