क्राइममध्य प्रदेशरीवा

Rewa News: म्यूजिक टीचर ने छात्र को पीटा, सिर में आई गंभीर चोट, नागपुर रेफर

रीवा। शहर के एक प्रायवेट स्कूल में पढऩे वाले 12 वर्षीय छात्र को स्कूल में पदस्थ यूजिक टीचर ने महज इस बात को लेकर पीट दिया कि उनके आने पर छात्र खड़ा नही हुआ। टीचर की पिटाई से छात्र के सिर में गंभीर चोट आयी है। हालत गंभीर होने पर परिजनों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहॉ हेड इंजुरी होने की वजह से नागपुर रेफर किया गया,जहॉ उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के विरूद्ध धारा 308 व पासो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

उक्त घटना अमहिया थाना क्षेत्र के जनार्दन कालोनी स्थित भास्कर स्कूल की बतायी जा रही है। तत्संबंध में मिली जानकारी अनुसार भास्कर विद्यालय में पढऩे वाले 12 वर्षीय छात्र के साथ 28 अगस्त को विद्यालय में यूजिक टीचर के रूप में पदस्थ ऋषभ पाण्डेय ने मारपीट की। बताया गया कि छात्र क्लास में बैठा हुआ था उसी दौरान टीचर क्लास में प्रवेश किया लेकिन वह ध्यान नही दे पाया और उनके आगमन पर खड़ा नही हुआ, यह बात टीचर को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बच्चे को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया।

बताया जा रहा है कि शिक्षक हाथ में रुद्राक्ष पहने हुए थे जिससे बच्चे की दिमाग के अंदरूनी भाग में चोट आई। इससे बच्चे की आंखें लाल हो गईं और उनमें सूजन आ गई। जब बच्चा घर पहुंचा तो मां ने पूछा, इस पर बच्चे ने शिक्षक की करतूत बताई। दर्द की दवाई देने पर उसे आराम मिल गया। 4 सितंबर को उसे तेज बुखार आया, जिस पर परिजन चिकित्सक के पास पहुंचे। आराम नहीं मिलने पर परिजनों ने उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के बाद दिमाग के अंदरूनी भाग में रुद्राक्ष की वजह से गंभीर चोट आने की जानकारी सामने आई। परिजनों ने सोमवार की रात थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 308 व पासो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

फिलहाल आरोपी शिक्षक फरार बताया जा रहा है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। दिमांग के अंदरूनी भाग में आयी चोट बताया गया कि बच्चे को इलाज के लिये रीवा से 6 सितंबर को जबलपुर लेकर गए। वहां पर भी बच्चे का स्वास्थ्य सही नहीं हुआ तो नागपुर के हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहॉ बच्चे का ऑपरेशन हुआ है। उसके दिमाग के अंदरुनी भाग में गहरी चोट आई थी, जो ऊपर से नजर नहीं आ रही थी। बताते है कि पुलिस अब आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाल कल्याण समिति को भी पत्र लिख रही है ताकि आरोपी शिक्षक के खिलाफ बाल कल्याण समिति भी कार्रवाई कर सके।





Related Articles

Back to top button