जिला न्यायालय जबलपुर में साईबर क्राइम एक्सपर्ट द्वारा वकीलों को साईबर क्राइम एवं उससे बचने को लेकर आयोजित किया गया जागरूकता कार्यक्रम

जबलपुर। जिला न्यायालय जबलपुर में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एडवोकेट मनीष मिश्रा एवं अधिवक्ता संघ के सचिव ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के द्वारा साईबर क्राइम पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई एवं एशियन स्कूल ऑफ साईबर लॉ से सर्टिफाइड साईबर क्राइम एक्सपर्ट मोहित मिश्रा को बतौर विशिष्ट अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में वकीलों को साईबर क्राईम के बारे में जागरूक करने और उससे बचने का उपाय बताने के लिए बुलाया गया।

मोहित मिश्रा के द्वारा वकीलों को साईबर क्राईम के बारे में विस्तार से बताया गया इसके अन्तर्गत हैकिंग, सिम स्वैपिंग, बायोमेट्रिक फ्रॉड, एटीएम क्लोनिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वॉइस क्लोनिंग, फर्जी वेबसाइट जैसे आधुनिक दर्जनों फ्रॉड के बारे में बताया गया एवं उससे बचने के उपाय भी बताये गये।

इस कार्यक्रम में मौजूद वकीलों के द्वारा अपनी इच्छा जताई गई कि इस कार्यक्रम को शासन के द्वारा श्री मिश्रा एवं उनके टीम को बुलाकर सभी छोटे एवं बड़े संस्थाओं में करवाकर आम जनता को भी इसका लाभ प्रदान करवाना चाहिए जिससे आम जनता भी जागरूक हो सके और इस तरह के धोखाधड़ी से बच सके।

इस कार्यक्रम में सैकड़ों वकीलों की मौजूदगी कार्यक्रम को सफल बनाया और अंत में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष के द्वारा मोहित मिश्रा का आभार व्यक्त किया गया और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।