ऑटोमोबाइलबिजनेस

Mahindra लांच करने जा रही नई XUV300, लुक ने लड़कियों को बनाया अपना दीवाना

Mahindra XUV300: कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra अपनी मशहूर कार XUV300 को अपग्रेड करने का प्लेन कर रही है। ऑटोकार इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी अपनी अपकमिंग अपडेटेड एक्सयूवी300 को पैनोरमिक सनरूफ से लैस करने करने जा रही है। मौजूदा समय में एक्सयूवी300 सिंगल-पेन सनरूफ के साथ आती है, लेकिन अब कंपनी फेसलिफ्ट मॉडल को पैनोरमिक सनरूफ से लैस करके एक कदम आगे जाने की योजना बना रही है, बता दे यदि ऐसा हुआ तो यह कार इस फीचर के साथ अपने सेगमेंट में पहली हो सकती है, क्योंकि इस सेगमेंट में आने वाली किसी भी कार में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर नहीं है।


रिपोर्टर्स के मुताबिक नई xuv300 में हेडलैंप और टेल लैंप और नए बंपर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, साथ ही इसके इंटीरियर में भी कई और फीचर्स के साथ बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है, क्योंकि मौजूदा एक्सयूवी300 का केबिन अब पुराना दिखने लगा है और यहां तक कि कम्पटीटर्स के मुकाबले इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई फीचर्स की भी कमी है।




जानकारी के लिए आपको बता दें कि आमतौर पर एक्सयूवी300 का मुकाबला किआ सोनेट, हुंडई, वेन्यू और मारुति सुजुकी ब्रेजा से होता है, ब्रेजा के एक मॉडल में 1.5 L का पेट्रोल इंजन मिलता है, लेकिन महिंद्रा कंपनी फिलहाल XUV300 में 110bhp और 131bhp वाला 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन ही दे रही है, लेकिन इस बार कंपनी एक्सयूवी300 के नए मॉडल में इंजन की पावर बढ़ाने वाली है। बता दे कंपनी इस कार को अगले साल यानी 2024 में लॉन्च करने वाली है।

Related Articles

Back to top button