ऑटोमोबाइलबिजनेस

Maruti ने लांच की अपनी नई 7 सीटर लक्ज़री कार, 26 kmpl का माइलेज अच्छे फीचर्स कीमत भी कम

Maruti Suzuki Ertiga Waiting Period: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी एक जानी-मानी का निर्माता कंपनी है जिसके कार को ग्राहक काफी पसंद करते हैं ऐसे में अगर आप भी कोई नई कार खरीदने की सोच रहे हैं आपके लिए एक अच्छा अवसर सामने आया है. दरअसल, मारुति सुजुकी की अर्टिगा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती है और इसके साथ ही यह एक शानदार 7-सीटर कार है. बता दें कि यह कार पेट्रोल के साथ सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध होने वाली है, किंतु इसके लिए ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, कंपनी द्वारा इसकेअपडेटेड अर्टिगा को 15 मार्च को लॉन्च किया गया था, और उस वक्त से यह एमपीवी कार ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती है. अगर आप भी इसके बारे में और जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.


4 वेरिएंट्स जैसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध

आपकों बता दें कि मारुति सुजुकी अर्टिगा कुल 4 वेरिएंट्स जैसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है. वहीं कलर वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसे 7 विभिन्न कलर ऑप्शन में तैयार किया है. बात करें अगर इसके इंजन पावरट्रेन की तो इसमें 1.5-लीटर की पेट्रोल इंजन उपलब्ध है, जो 102bhp की पावर और 137Nm के टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बता दें कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, इसमें CNG वर्जन भी दिया गया है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 87bhp की पावर और 121.5Nm के टॉर्क देता है. माइलेज के तौर पर सीएनजी में इसका माइलेज 26KM तक उपलब्ध है.




शुरुआती कीमत LXi (O) MT वेरिएंट से 8,64,000 रुपये

कीमत की बात करें तो इस एमपीवी की शुरुआती कीमत LXi (O) MT वेरिएंट से 8,64,000 रुपये है और टॉप ट्रिम ZXi+ AT वेरिएंट तक 13,08,000 रुपये तक हो सकती है. बता दें कि यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं. यह कार रेनो ट्राइबर और किआ कैरेंस जैसी कारों को काटे की टक्कर दे रही है. आपकों बता दें कि मारुति अर्टिगा के लिए दिल्ली में 40 से 90 सप्ताह का वेटिंग पीरियड होने वाला है. यह वेटिंग पीरियड शोरूम और वेरिएंट के हिसाब से भी अलग अलग हो सकता है.

Related Articles

Back to top button