बिजनेस

Traffic Challan Rule: कार में फोटो खींचने वालों के ऊपर आई मुसीबत, कटेगा 15 हजार रूपए तक का भारी जुर्माना

Traffic Challan Rule: आजकल सोशल मीडिया यूजर्स को लाइक और व्यूज़ पाने का इतना भूत-सवार है कि वह इस के चक्कर में ना तो अपनी सुरक्षा की फिक्र करते हैं और ना ही दूसरों की, इतना ही नहीं बल्कि कुछ लोग तो इस चक्कर में ट्रैफिक नियमों की भी धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं, हालांकि बाद में जब उनकी वीडियो वायरल होती है और ट्रैफिक पुलिस की हत्ते चढ़ती है तो उनके हाथों में तगड़ा चालान थमा दिया जाता है, जैसा इस महिला के हाथों में थमा गया है।


आपने सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो देखे होंगे जिनमें लोग चलती गाड़ी से उतर जाते हैं या फिर गाड़ी की छत या बोनट पर बैठकर वीडियो बनवाते हैं, हालांकि जब इन पर पुलिस की नजर पड़ती है तो इन्हें भारी जमाना भरना पड़ता है।


हाल ही में एक ऐसी ही वीडियो पर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक्शन लिया गया, मामला प्रयागराज का बताया जा रहा है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक महिला दुल्हन की तरह तैयार होकर चलती गाड़ी के बोनट पर बैठकर वीडियो शूट करवा रही है.

महिला ने वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया और जैसे ही वीडियो संज्ञान में आया तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाड़ी का 15 हज़ार रुपये का चालान काट दिया।




जानकारी के लिए आपको बता दें कि सर्वजनिक जगह पर इस तरह की वीडियोस बनवाना ना सिर्फ अपने लिए बल्कि वहां मौजूद दूसरे लोगो के लिए भी सुरक्षित नहीं है. इसलिए हमेशा ऐसी चीजों से किनारा रखना चाहिए, नहीं तो उस महिला की तरह आपकी भी जेब ढीली होने में समय नहीं लगेगा।

Related Articles

Back to top button