क्राइमदिल्लीबड़ी खबरराष्ट्रीय

Utrakhand cm : अवैध अतिक्रमण को लेकर धामी सरकार सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून। उत्तराखंड की धामी सरकार इस वक्त अतिक्रमण को लेकर सख्त नजर आ रही है। वही सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में अधिकारियो के साथ बैठक ली वही कहा की सरकार उन सभी अवैध निर्माण को हटाएगी जो अतिक्रमण कर रखा है।

सीएम धामी बोले

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में मीडिया से संवाद कर बोले कि, हमने कहा था कि जिसने भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है, वो स्वत: ही उसे हटा ले अन्यथा प्रशासन उसे हटाने का काम करेगा। साथ ही सीएम धामी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने का काम लगातार जारी है। ये कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक सरकारी भूमि अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाती।

455 हेक्टेयर का अतिक्रमण हटाया

वही मुख्यमंत्री धामी ने सोमवार को सचिवालय में अतिक्रमण के विरुद्ध चल रहे अभियान के सबंध में समीक्षा बैठक के दौरान कहा की अतिक्रमण अभियान को और अधिक व्यापक स्तर पर चलाने व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को न रोकने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा की प्रदेश में वन विभाग की 455 हेक्टेयर क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाया जा चुका है।

अधिकारियो को दिया निर्देश

सीएम धामी ने कहा कि शत्रु संपत्तियों को लेकर जिलाधिकारियों को चिन्हीकरण कर स्थलीय निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। प्रदेश सरकार द्वारा अतिक्रमण हटाने का कार्य लगातार जारी है, यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक सरकारी भूमि अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाती है।

श्रधालुओ से किया आग्रह

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में कहा कि पिछले साल लगभग 50 लाख के करीब श्रद्धालुओं ने चार धाम यात्रा की थी, इस बार एक महीने की यात्रा में ही रिकॉर्ड बन चुका है। ज्यादा श्रद्धालु यात्रा के लिए आ रहे हैं। साथ ही कहा कि हम श्रद्धालुओं से अनुरोध करेंगे कि मौसम का पूर्वानुमान लेकर ही यात्रा करें

Related Articles

Back to top button