बिजनेस

इस बैंक में तुरंत खुलवाए अपनी FD, ये बैंक दे रहा है पूरे 9% का ब्याज

आज के समय में हर कोई एफडी ने निवेश करना अधिक पसंद करता हैं। क्योकि एफडी में हमारा पैसा डूबने का डर नही रहता हैं। लेकिन इन दिनों एफडी निवेशको के लिए काफी अच्छी खबर आ रही हैं। RBI के द्वारा रेपो रेट बढने के कार एफडी के ब्याजदर में भी बढ़ोतरी की गई हैं। जिसमे आपको 9 प्रतिशत से अधिक का ब्याजदर मिल सकता हैं। ऐसी बैंक के बारे में हमने आगे जानकारी दी हैं। जो आपको एफडी पर 9 फीसदी तक का ब्याज दे सकती हैं।

यूनिट स्मोल फाइनेंस बैंक

अगर आप यूनिट स्मोल फाइनेंस बैंक में अपनी एफडी करवाते हैं। तो आपको 1001 दिन की एफडी करवाने पर सामान्य नागरिक को 9 फीसदी और सीनियर सिटिजन को 9.50 फीसदी का ब्याजदर मिलता हैं। अगर आप मौजूदा ग्राहक है तो आपको 1001 दिन की एफडी पर 4.5 फीसदी से 9 फीसदी तक का ब्याजदर मिल सकता हैं। सबसे अधिक ब्याजदर आपको 1001 एफडी पर मिल सकता हैं।

सूर्योदय स्मोल फाइनेंस बैंक

अगर आप सूर्योदय स्मोल फाइनेंस बैंक में एफडी करवाते हैं। तो आपको सबसे अच्छा ब्याजदर मिल सकता हैं। इसके लिए आपको पांच साल की एफडी करवाने पर 9.1 फीसदी तक का ब्याजदर मिलेगा। जबकि आप एक सीनियर सिटीजन हैं। तो आपको 9.60 फीसदी तक का ब्याज मिल जायेगा। बैंक अपनी तरफ से अपने एफडी ग्राहकों को 4 फीसदी से 9.1 फीसदी तक का ब्याज दे रहा हैं। और यह ब्याजदर सालाना का हैं। जबकि सीनियर सिटिजन को 4.5 प्रतिशत से 9.6 प्रतिशत का ब्याज मिल सकता हैं।

एफडी करवाने के फायदे क्या है

एफडी करवाने से ग्राहकों को पैसे डूबने का डर नही रहता हैं। बैंक में उनके पैसे सुरक्षित रहते हैं। इस पर ग्राहकों को एक अच्छा ख़ासा रिटर्न मिल जाता हैं। इसलिए निवेशको को अच्छा फायदा हो जाता हैं।



Related Articles

Back to top button