ऑटोमोबाइलबिजनेस

Honda लांच कर रहा 160cc इंजन की नई बाइक 60 kmpl का माइलेज, Pulsar भी इसके सामने फेल

Honda Sp 160: भारतीय बाजार में होंडा जानी-मानी दोपहिया निर्माता कंपनी है ऐसे में अगर आप भी इसी कंपनी की कोई नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छा अवसर सामने आया है क्योंकि बहुत जल्द कंपनी एक ऐसी बाइक लॉन्च करने जा रही है जो पल्सर जैसी बाइक्स को कांटे की टक्कर देने वाली है. बहुत जल्द कंपनी 160cc की एक नई बाइक को लॉन्च करेगी जो कि दिवाली के शुभ अवसर पर एंट्री लेने वाली है. सूत्रों की माने तो ऐसी खबर आ रही है कि यह बाइक पूरी तरीके से होंडा यूनिकॉर्न के प्लेटफार्म पर बनाई जाएगी जिसका इंजन भी यूनिकॉर्न वाला होने वाला है. तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं.


इस नई लॉन्च होने वाली बाइक के लुक और डिजाइन की बात करे तो बता दें कि यह बाइक यूनिकॉर्न से बिलकुल अलग होने वाली है. जिसमें नया फ्यूल टैंक का डिजाइन दिया गया है जो 12 लीटर का होगा.

162.7 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन

बता दे कि बाइक का वजन तो अधिक ही होने वाला है जो कि तकरीबन 141 किलोग्राम का होगा. इतना ही नहीं इस बाइक में 17 इंच के व्हील भी मौजूद है. इसके साथ ही इस नई बाइक में फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक उपलब्ध होगा.


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो खबर आ रही है कि इसका माइलेज और इंजन भी काफी दमदार होने वाला है. बता दें कि कंपनी ने इसमें 162.7 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देने वाली है. जो की 12.9 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ ही यह 14 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स देने वाली है.

60 किलोमीटर प्रति लीटर से अधिक का माइलेज

माइलेज की बात करें तो यह 60 किलोमीटर प्रति लीटर से अधिक का माइलेज प्रदान करता है. आपकों बता दें कि ऐसी संभावना है कि कंपनी इसके दो वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. जो कि 1.09 से 1.25 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि कंपनी द्वारा अभी इसके कीमत को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

Related Articles

Back to top button