ऑटोमोबाइलबिजनेस

Royal Enfield मार्केट में ला रहा नई Himalayan 450, 450cc इंजन 32 Kmpl का माइलेज

Royal Enfield Himalayan 450: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही मार्केट में अपनी एक नई बाइक के साथ बड़ा धमाका करने जा रही है, दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से खबरें फैल रही है कि कंपनी Royal Enfield Himalayan 450 बाइक को मार्केट में उतारने की योजना बना रही है। यह एक क्रूजर बाइक होने वाली है जिस पर अभी भी काम चल रहा है। इस बाइक में कंपनी ऐसे फीचर्स देगी जो ग्राहकों को पहली ही नजर में पसंद आ जाएंगे, वही माना जा रहा है कि इस बाइक का माइलेज भी काफी तगड़ा होने वाला है।


450 सीसी का दमदार इंजन

खबरें हैं कि इस बाइक में 450 सीसी का दमदार इंजन देखने को मिलने वाला है जो 42 bhp की पावर और लगभग 45 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में छह-स्पीड ट्रांसमिशन मैनुअल गेयर सिस्टम देखने को मिलेगा। बता दें इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है गीली सड़कों पर बाइक चलाना काफी हद तक सुरक्षित हो जाता है। वहीं इसमें राइडिंग मोड का भी ऑप्शन देखने को मिल सकता है जिसकी मदद से आप अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब इसकी स्पीड को एडजस्ट कर सकते हैं।




कीमत 2,60,000 से 2,70,000 रुपये तक

फिलहाल रॉयल इनफील्ड हिमालयन 450 मोटरसाइकिल के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसमें अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप, 20-लीटर पेट्रोल फ्यूल टैंक, बड़े मडगार्ड और अपसाइड-डाउन फोर्क सस्पेंशन हो सकता है। इसकी कीमत के बारे में बात की जाए तो एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस क्रूजर बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,60,000 से 2,70,000 रुपये तक हो सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उम्मीद की जा रही है कंपनी इस बाइक को इसी साल सितंबर के महीने में पेश कर सकती है।

Related Articles

Back to top button