बिजनेस

IRCTC Share Price: आईआरसीटीसी के शेयर में दिखी तेजी, किया 600 रूपये का आंकड़ा पार, मुनाफावसूली के लिए अच्छा समय

लगातार काफी समय से आईआरसीटीसी के शेयर में तेजी देखने को मिल रही हैं। और इन दिनों भी तेजी का सिलसिला चालु ही हैं। आईआरसीटीसी के शेयर इन दिनों अपने निवेशको को अच्छा रिटर्न दे रहे हैं। ऐसा मानो की आईआरसीटीसी के शेयर से इन दिनों निवेशको को रोजाना एक से दो फीसदी का लाभ हो रहा हैं। इसलिए इस समय आईआरसीटीसी के शेयर में निवेश करने से अच्छी मुनाफावसूली हो सकती हैं।

अगर बात की जाए आईआरसीटीसी के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज आईआरसीटीसी के प्रति शेयर की प्राइस 640.65 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था। तब आईआरसीटीसी के प्रति शेयर की प्राइस 630.65 रूपये के करीब था। यानी की सीधे सीधे कल की तुलना में आज प्रति शेयर के प्राइस में 5 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। और यह बढ़ोतरी 1.59 फीसदी की मानी जा रही हैं।

आईआरसीटीसी के पिछले वर्षो के आंकड़े काफी अच्छे रहे हैं। पिछले कुछ समय में आईआरसीटीसी के शेयर ने निवेशको को प्रॉफिट दिया हैं। जैसे की 3 साल में 140 फीसदी तक का रिटर्न दिया हैं। जबकि शोर्ट टर्म की बात करे तो शोर्ट टर्म में तीन महीने में 3 फीसदी और एक सप्ताह में भी 3 फीसदी का प्रॉफिट जनरेट करके दिया हैं।

अगर देखा जाए तो लोंग टर्म इन्वेस्टमेंट से काफी अच्छा फायदा हुआ हैं। कुछ एक्सपर्ट को उम्मीद है की आने वाले दिनों में आईआरसीटीसी के शेयर में तेजी आ सकती हैं। इसलिए आईआरसीटीसी के शेयर खरीदना फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं।

लेकिन आईआरसीटीसी का शेयर खरीदने से पहले अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले।


Related Articles

Back to top button