बिजनेस

Good News! कर्मचारियों की बड़ाई जाएगी 3 साल रिटायरमेंट उम्र, प्रस्ताव तैयार

इन दिनों कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही हैं. जिसके चलते कर्मचारियों को बहुत अधिक लाभ हो सकता हैं. दरअसल उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा फैसला लिया गया है की कर्मचारियों की सेवानिवृति में बढ़ोतरी के जाए. इससे कर्मचारियों की रिटायरमेंट बढाई जाएगी. पहले जब 62 वर्ष की उम्र में कर्मचारी को रिटायरमेंट दे दी जाती थी. वही अब रिटायरमेंट की उम्र बढाकर 62 से 65 कर दी जाएगी.

रिटायरमेंट के साल बढाने से कर्मचारी को अधिक लाभ भी होगा. स्वास्थ्य और चिकित्सा से जुड़े सभी कर्मचारियों की सेवा निवृति में बढ़ोतरी की जाएगी. हालाँकि यह प्रस्ताव रखा गया हैं. इस प्रस्ताव में रखा जायेगा की 62 साल के बाद कोई भी डॉक्टर सिर्फ उपचार कर सकेगे. लेकिन उनको किसी भी प्रकार के प्रशासनिक पद पर नही रखा जायेगा. इस प्रस्ताव में यह भी शामिल किया गया है की डॉक्टर अपनी इच्छा अनुसार वीआरएस ला लाभ ले सकेगे.

ऐसा माना जा रहा है की चिकत्सा से जुड़े 6000 डॉक्टर की जगह खाली पड़ी हैं. जिसे भरने के लिए यह अहम प्रयास किये जा रहे हैं. यह प्रस्ताव लागू होने के बाद 62 साल की उम्र के बाद डॉक्टर 3 साल तक सिर्फ मरीजो का उपचार ही करेगे. उन्हें प्रशासनिक पद पर नही रखा जायेगा.

अपनी इच्छा से ले सकेगे निर्णय

लेकिन अगर डॉक्टर 62 वर्ष की आयु के बाद निवृत होना चाहते हैं. तो अपनी इच्छा अनुसार निवृति ले सकेगे. डॉक्टर चाहे तो वीआरएस मंजूर करवा सकते हैं. इस पर किसी भी प्रकार की पाबंदी नही रखी जाएगी.

प्रस्ताव किया गया तैयार

यह कैबिनेट की बेठक में प्रस्ताव तैयार किया गया हैं. जिसमे चिकित्सा से जुड़े डॉक्टर 62 वर्ष की आयु के बाद भी सेवा प्रदान कर सकते हैं. हालाँकि 62 वर्ष की आयु के बाद 3 साल सिर्फ उनको मरीजो का उपचार करना होगा. अगर वह चाहे तो वीआरएस लेकर निवृत हो सकते हैं.




Related Articles

Back to top button