बिजनेस

ONGC Share Price: सरकारी कंपनी ओएनजीसी के शेयर में फिर आई तेजी, लगातार दिया मुनाफा

सरकारी कंपनी ओएनजीसी के शेयर में इन दिनों बढ़िया उछाल देखने को मिल रहा हैं। जिसके चलते निवेशको को हर साल मुनाफा हो रहा हैं। इस कंपनी ने अपने निवेशको को कभी भी निराश नही किया हैं। और लोंग टर्म इन्वेस्ट करने वाले इन्वेस्टर्स को सिर्फ 3 साल में ही 100 परसेंट से अधिक का मुनाफा दिया हैं।

अगर बात की जाए ओएनजीसी के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज ओएनजीसी के प्रति शेयर की प्राइस 171.80 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था। तब ओएनजीसी के प्रति शेयर की प्राइस 170.00 रूपये के करीब थी। यानी की कल की तुलना में आज शेयर के प्राइस में तेजी देखने को मिली हैं। और यह तेजी 0.47 फीसदी की मानी जा रही हैं।

अगर बात की जाए पिछले 52 सप्ताह के आंकड़ो के बारे में तो पिछले 52 सप्ताह का ओएनजीसी का हाईएस्ट शेयर प्राइस 174.95 रूपये के करीब रहा हैं। यानी की अभी जो शेयर का प्राइस चल रहा हैं। वह पिछले 52 सप्ताह का दूसरा हाईएस्ट आंकड़ा माना जा रहा हैं। अगर पिछले 52 सप्ताह का निम्न शेयर प्राइस देखा जाए तो 121.50 रूपये के करीब रहा हैं।

इस कंपनी के पिछले कुछ वर्षो के आंकड़े देखे जाए तो मुनाफा देने वाले माने जाते हैं। ओएनजीसी के शेयर ने अपने निवेशको को सिर्फ 1 साल में 31 फीसदी और एक महीने में 8 फीसदी से भी अधिक का रिटर्न दिया हैं। पिछले वर्षो में इतना अच्छा प्रॉफिट देंने के बाद इन दिनों भी ओएनजीसी अपने निवेशको को अच्छा प्रॉफिट दे रही हैं।

एक्सपर्ट का मानना है की ओएनजीसी में लोंग टर्म और शोर्ट टर्म दोनों तरीके से निवेश करना फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं। लेकिन ओएनजीसी के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की राय जरुर ले।


Related Articles

Back to top button