मनोरंजन

शाहरुख खान की पठान ने 5 दिन में ध्वस्त किए बॉक्स ऑफिस पर बने सारे रोकॉर्ड, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म को ‘पठान’ रिलीज हुए 5 दिन से भी ज्यादा का समय हो गया है। 25 जनवरी 2023 को इस फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दिए थे और तभी से ये लगातार रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती आ रही है। जहां ‘बायकॉट पठान’ ट्रेंड के बीच फिल्म ने सबसे बड़ी ओपनिंग ली, तो वहीं इसने ये भी दिखा दिया कि बॉलीवुड के किंग खान आज भी शाहरुख खान ही हैं। जाहिर है कि शाहरुख खान ने पठान के जरिए 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया है। जैसा रिस्पांस फिल्म रिलीज के दौरान देखने को मिला उसे देखकर ये कहा जाता है कि शाहरुख खान इज द किंग ऑफ बॉलीवुड….फिल्म की बात करें तो पठान फिल्म को देश में 5400 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। वहीं दुनियाभर में इसे 7800 स्क्रीन्स मिली। इसने पहले दिन यानी 25 जनवरी को देश से 54 करोड़ रुपये की कमाई की।

वही वर्ल्ड वाइड ऑफिस से इसने 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस कनेक्शन के साथ फिल्म ने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ की केजीएफ, पुष्पा जैसी बड़ी बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके बाद दूसरे दिन यानी 26 जनवरी को पठान को हॉलीडे का का फायदा मिला और इसने नेट ग्रॉस ऑफिस से 67 करोड़ रुपये की धमाकेदार कमाई की। वहीं वर्ल्ड वाइड से इसने फिर एक बार सेंचुरी मारी।

बता दे शुरुआती 3 दिनों में ही ये इंडियन बॉक्स ऑफिस से करीब 170 करोड रुपए की कमाई कर चुकी थी, वही वर्ल्ड वाइड ऑफिस पर इसने 320 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लिया। फिल्म को ऑफिस पर रिलीज हुए 5 दिन हो गए हैं और इसमें अब तक भारत से 282 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। वहीं इसने ओवरसीज से 210 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया। इसके टोटल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात की जाए तो इसने शुरुआती 5 दिनों में करीब 500 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। दोस्तों बता दें कि ये फिल्म अभी यहीं रुकने वाली नही है। अभी ये फिल्म कमाई के मामले में कई और रिकॉर्ड बनाने वाली है।

Related Articles

Back to top button