ऑटोमोबाइलबिजनेस

Kia ने भारतीय बाजार में लांच की अपनी नई कार, रॉयल जैसा लुक कीमत 10 लाख

Kia ने भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी सेल्टोस का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है. इसकी शोरूम प्राइस 11 lakh रुपए से शुरू होती है. लांच होने से पहले ही यह गाड़ी लोगों को जबरदस्त पसंद आ रही है. बुकिंग शुरू होने के मात्र 24 घंटे के अंदर इसमें 14000 से ज्यादा प्रीऑर्डर हो गया था. जो लोग इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं वह 25000 के एक छोटे से टोकन अमाउंट को देकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं. कंपनी ने सेल्टोस के इस मॉडल में कई नए फीचर्स को भी जोड़ा है. साथ ही इसमें टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है और इस गाड़ी को बुक करने के लिए ग्राहकों को एक K code दिया जाएगा. इस Code की मदद से इस की waiting को कम कराया जा सकता है.


150HP की पावर जनरेट

कंपनी ने सेल्टोस फेसलिफ्ट कौ 3 वैरिंट में लॉन्च किया है. पहला है टैक्लाइन फिर GT लाइन और X लाइन. Kia ने इस नई Seltos ADAS level 2 फीचर के साथ लॉन्च किया है. जिसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो लेन कनेक्शन, ऑटो ब्रेकिंग, जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इसमें डुअल पेन पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगी. कार में डेढ़ लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है. जो 150HP की पावर जनरेट करता है. सेल्टोस के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच डिजिटल इंटरमेंट कल्चर के साथ 10.25 इंच का ही टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें 360 डिग्री कैमरा वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर 8 फॉरवर्ड ड्राइवर सीट और क्रूज कंट्रोल के साथ आठ स्पीकर म्यूजिक सिस्टम दिया गया है.




इस गाड़ी का प्रोडक्शन स्टार्ट हो चुका है. इसके साथ ही कंपनी ने 10 लाख यूनिट का टारगेट कंप्लीट कर लिया है. क्या मैं 2019 में भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कदम रखा था. हिंदुस्तान में किया को पूरे 4 साल हो चुके हैं इस मुकाम तक पहुंचने में. कंपनी ने पोर्टफोलियो में पांच मॉडल शामिल है. इसमें सेल्टोस, सोनेट, कार्निवल, टेरेस और इलेक्ट्रिक कार EV6 है.

Related Articles

Back to top button