शिक्षा/नौकरी

Most Beautiful IAS or IPS Officer: ये है भारत की सबसे खूबसूरत आईएएस आईपीएस अफसर, तस्वीरें देखे

जैसा कि आप जानते हैं कि देश के सबसे कठिन परीक्षा में यूपीएससी अपना स्थान रखता है। आज ऐसे कई लोग हैं जो यूपीएससी को क्लियर करना चाहते हैं और ऐसे कई लोग हैं जो अभी भी यूपीएससी की तैयारी करते रहते हैं और बहुत से अटेंप्ट देने के बावजूद उन्हें इसमें कोई सफलता हासिल नहीं होती। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें एक या दो प्रयास में ही। यूपीएससी में सफलता हाथ लग जाती है और वे आईएएस ऑफिसर बन जाते हैं।

यूपीएससी की परीक्षा पूरे भारत लेवल पर होती है

बता दें कि यूपीएससी की परीक्षा पूरे भारत लेवल पर होती है और हर साल इसमें लाखों प्रतिभागी इस परीक्षा में भाग लेते हैं जिसके बाद केवल कुछ ही लोग इसमें अपनी जगह बना पाते हैं। वही सभी उम्मीदवारों को उनके रैंक के अकॉर्डिंग ही आईएएस आईएफएस या आईपीएस बनाया जाता है।

खैर यह तो रही यूपीएससी की बात। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी महिला अफसरों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने न केवल यूपीएससी की परीक्षा पास की साथ ही अपने काम से सभी लोगों को खुश भी किया। साथ ही यह महिलाएं ब्यूटी विद ब्रेन का एक काफी अच्छा उदाहरण है। जी हां हम देश के सबसे खूबसूरत महिला अफसरों के बारे में बात करने वाले हैं।

IAS officer Tina Dabi

खूबसूरत महिला अफसरों में सबसे पहले आती है। टीना डाबी इन्हें तो कौन नहीं जानता। इनकी परिचय की कोई आवश्यकता ही नहीं है। यह सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती हैं। साथ ही यह खूबसूरत होने के साथ-साथ अपने काम के प्रति काफी ईमानदार भी है और हमेशा से सुर्खियों में भी बनी रहती है।

IAS officer Srishti Jayant Deshmukh

अब हम जिन महिला ऑफिसर के बारे में बात करने जा रहे हैं, वह ना सिर्फ खूबसूरत है और ना ही अपने काम के प्रति सक्रिय है बल्कि उन्होंने अपने काम से काफी लोकप्रियता हासिल की है और वे अपने निजी जीवन के लिए भी काफी लोकप्रिय है। हम बात कर रहे हैं सृष्टि जयंत देशमुख की, जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में पांचवी रैंक प्राप्त किया था। शादी में अपने शादीशुदा जीवन के लिए भी काफी चर्चित है उन्होंने आईएएस ऑफिसर नागार्जुन गौड़ा से शादी की है।

IAS officer Riya Dabi

अब हम बात करने वाले हैं। टीना डाबी की छोटी बहन हुई है। दादी की जो एक आईएएस ऑफिसर है और उन्होंने 2020 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर पूरे भारत में 15 वा स्थान हासिल किया था और यह देखने में बिल्कुल अपनी बहन जैसी काफी खूबसूरत और सुंदर है।

IAS officer Navjot Seemi

आईएएस ऑफिसर नवजोत सिमी यह वैसे तो बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी है, लेकिन यह पंजाब की रहने वाली है। 2016 में इन्होंने अपने पहले अटेम्प्ट में सफलता हासिल करने के बाद दूसरे अटेम्प्ट में परीक्षा दी और उन्होंने देश में 735 रैंक हासिल करके आईपीएस ऑफिसर बन गई और अभी भी बिहार कैडर में है। साथ ही यह भी अपने काम के प्रति काफी ईमानदार है।

Related Articles

Back to top button