फैशन हेल्थमनोरंजन

इन 5 भोजन को ग्रहण करने से कैंसर का खतरा बढ़ सकता हैं

आजकल के बिजी शेड्यूल में हम अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना भूल ही जाते हैं ऐसे में हमें कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं जैसे कि कैंसर. हेल्थी लाइफस्टाइल और अच्छे भोजन से कैंसर के खतरे 70% कम हो जाते हैं. डिब्बे वाले खानों में प्रिजर्वेटिव्स मिलाए जाते हैं जिससे कैंसर का खतरा और भी बढ़ सकता है. आइए जानते हैं किन पांच भोजन को ग्रहण करने से कैंसर का खतरा बढ़ जाता है.

•शराब- शराब लीवर और किडनी दोनों के लिए ही हानिकारक होती है. रिसर्च और एक्सपोर्ट्स द्वारा पता चला है कि शराब का सेवन करने से कैंसर जैसी बीमारियां हो सकती हैं.

•प्रोस्टेट फोन- चीज, ब्रेड केक, पेटीज, बिस्कुट, ब्रेकफास्ट सीरियल, आदि जैसे प्रोस्टेट फूड में नमक और शक्कर की मात्रा अधिक होती है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. इन चीजों का सेवन करने से कैंसर का खतरा बढ़ जाता है.

•नॉन ऑर्गेनिक फल- इन फलों पर केमिकल की परत चढ़ी होती है जिससे कैंसर का खतरा अधिक बढ़ जाता है. इसलिए रिसर्च द्वारा कहा जाता है कि इनका सेवन अधिक नहीं करना चाहिए.

•सोडा- यह सेहत के लिए हानिकारक होता है क्योंकि इसमें आर्टिफिशियल चीनी केमिकल और रंग पाए जाते हैं. जिसकी वजह से कैंसर जैसी बीमारी हो सकती है.

•माइक्रोवेव का खाना- माइक्रोवेव को कैंसर का कारण माना जाता है क्योंकि इससे परफ्लुओरूक्टेनोइक एसिड बनता है, जिससे कैंसर होने का खतरा अधिक रहता है.

Related Articles

Back to top button