फैशन हेल्थमनोरंजन

इन घरेलू उपाय से अपने हाथ को बनाए मुलायम और खुबसूरत

आज के समय में हर कोई खुबसूरत दिखना चाहता हैं. लेकिन खुबसूरत दिखने के लिए लोग सिर्फ चेहरे पर ही अधिक ध्यान देते हैं. शरीर के अन्य अंग पर ध्यान देना भूल जाते हैं. जैसे की लोग अपने हाथ की देखभाल करना भूल जाते हैं. अगर आपके हाथ की स्किन फटी हुई हैं. आपके हाथ मुलायम और कोमल नहीं हैं. तो यह भी एक समस्या का विषय हैं. हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने वाले हैं. जो आपके हाथो को मुलायम और खुबसूरत बनाने में आपकी मदद करेगे. तो इस जानकारी को पाने के लिए हमारे साथ अंत तक बनी रहिए.

• सर्दी के मौसम में सबसे अधिक हाथ फटने की संभावना बनी रहती हैं. ऐसे में हमारे हाथ बहुत ही खराब दीखते हैं. इस मौसम में हाथ रूखे हो जाते हैं. अगर आप अपने हाथ को मुलायम और खुबसूरत बनाना चाहते हैं. तो नारियल तेल से अपने हाथो पर हलके हाथ से मालिश करे. इससे आपके हाथ का रूखापन दूर होगा. और आपके हाथ सॉफ्ट बनेगे.

• हाथ को मुलायम और खुबसूरत बनाने के लिए आप शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने हाथो को अच्छे से धो लीजिए. अब थोडा सा शहद लेकर अपने हाथो पर हलके हाथ से मालिश करे. थोड़ी देर तक शहद को अपने हाथ पर ऐसे ही रहने दीजिए. इसके बाद हाथो को अच्छे से गुनगुने पानी से धो लीजिए. यह घरेलू उपाय करने से आपके हाथ तुरंत ही खुबसूरत और मुलायम बन जाएगे.

• हाथो की नमी को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल भी काफी अच्छा माना जाता हैं. अगर आपके हाथो की त्वचा बेजान हो गई हैं. तो आप एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं. एलोवेरा जेल आपके हाथो की त्वचा को हाइड्रेट करने में आपकी मदद करेगा. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने हाथो पर एलोवेरा जेल लगा लेना हैं. अब एलोवेरा जेल को ऐसे ही एक से दो घंटे तक अपने हाथो पर रहने देना हैं. इसके बाद अपने हाथो को गुनगुने पानी से धो लीजिए. इस घरेलू उपाय से आपके हाथ मुलायम और खुबसूरत बन जाएगे.

Related Articles

Back to top button