ऑटोमोबाइलबिजनेस

Fortuner को पीछे छोड़ने आ गई Nissan की नई धांसू कार, कम कीमत में पावरफुल इंजन के साथ धांसू फीचर्स

Nissan X-Trail SUV 2023 : कार लवर्स के लिए अच्छी खबर! द रेसर फॉर्च्यूनर जैसी बेहतरीन कार को पीछे छोड़ने आ गया है, निसान का उम्दा फीचर्स वाला कार जिसमें ग्राहकों को अच्छा इंजन और काफी कुछ देखने को मिलने वाला है. जिससे ग्राहक इसे खरीदने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. ऐसे में अगर आप ही नई कार खरीदने की सोच रहे हैं जो आपके बजट में फिट हो अपने रिश्तेदारों के सामने शो ऑफ करने के काम आए तो आपके लिए यह Nissan की कार अच्छा विकल्प साबित हो सकती है. तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं.


बम्पर-माउंटेड LED हेडलैंप्स

इसके डिजाइन की बात करे तो Nissan X Trail SUV में आगे की ओर एक बड़ी V-मोशन फ्रंट ग्रिल और बम्पर-माउंटेड LED हेडलैंप्स देखने को मिल जाएंगे. वहीं, इसमें रैपअराउंड डिजाइन वाले LED DRL भी हैं, जो हेडलैंप्स के ऊपरी तरफ मौजूद है.




साथ ही साइट पर ग्राहकों को व्हील आर्च द्वारा बड़ी व्हील्स और मस्क्युलर डिजाइन देखने को मिल जाएगा. वहीं इसके पीछे भी बड़ा बंपर, LED टेललैंप्स, वाइपर्स और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप जैसी सुविधाएं उपलब्ध है.


डैशबोर्ड पर 12.3 इंच का टचस्क्रीन

इसके टीचर्स कंपनी द्वारा काफी बढ़िया दिए गए वहीं अगर हम इसके फीचर्स की बात करे तो Nissan X-Trail suv में अंदर की ओर डैशबोर्ड पर 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो, 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले.




हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे अन्य फीचर्स देखने को मिल जायेंगे.


1.5 लीटर टर्बोचार्ज़ड पेट्रोल इंजन

अब कार के सबसे महत्वपूर्ण चीज यानी इसके इंजन की बात की जाये तो Nissan X-Trail suv में कंपनी की पहली ई-पावर हाइब्रिड तकनीक से लैस कार होने वाली है. यह सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होगी.




पूरी तरह से तैयार सीबीयू यूनिट के तौर पर भारत में लॉन्च किया जाएगा. वहीं वैश्विक स्तर पर यह SUV 1.5 लीटर टर्बोचार्ज़ड पेट्रोल इंजन के साथ मौजूद है.


टॉप स्पीड 200 km प्रति घंटा

इतना ही नहीं वल्कि यह 163 HP की पावर और 300 Nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. स्पीड की बात करें तो यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड सिर्फ 9.6 सेकंड में पहुंच सकती है और टॉप स्पीड 200 km प्रति घंटा है.

Related Articles

Back to top button