बिजनेस

Abbott Share Price: फार्मा कंपनी एबोट इंडिया के शेयर में आई फिर गिरावट, जानिए आज के लाइव शेयर प्राइस

फार्मा कंपनी एबोट इंडिया के शेयर में पिछले एक से दो महीने में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी। जिसके चलते निवेशको को दो से तीन फीसदी तक का मुनाफा मिल रहा था। लेकिन इन दिनों एबोट इंडिया के शेयर में फिर से गिरावट दर्ज हुई हैं। और अब एबोट इंडिया के महंगे शेयर थोड़े सस्ते होते हुए नजर आ रहे हैं।

अगर बात की जाए एबोट इंडिया के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज एबोट इंडिया के प्रति शेयर की प्राइस 23183.85 रूपये के करीब चल रही हैं। वही जब कल स्टोक मार्केट क्लोज हुआ था। तब एबोट इंडिया के प्रति शेयर की प्राइस 23665.10 रूपये के करीब थी। यानी की कल की तुलना में आज शेयर के प्राइस में गिरावट दर्ज हुई हैं। और यह गिरावट -2.03 फीसदी की मानी जा रही हैं।

कुछ एक्सपर्ट और निवेशको का मानना है की एबोट इंडिया के महंगे शेयर में गिरावट आने से अब शेयर के दाम सस्ते हो गए हैं। जिसके चलते खरीदारी करने के लिए यह काफी अच्छा मौका हैं। अभी खरीदी करने पर आने वाले समय में शेयर के प्राइस बढ़ने पर उसे बेचे जा सकते हैं।

पिछले 1 साल में एबोट इंडिया के शेयर ने निवेशको को 15 फीसदी तक का मुनाफा कमाकर दिया हैं। जबकि तीन साल में 54 फीसदी और पांच साल में 217 फीसदी तक का मुनाफा दिया हैं। जिसके चलते लोंग टर्म इन्वेस्टर्स को फायदा हुआ हैं।

अगर आप लोंग टर्म के लिए एबोट इंडिया के शेयर खरीदते हैं। तो आपको फायदा हो सकता हैं। लेकिन एबोट इंडिया के शेयर खरीदने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले।


Related Articles

Back to top button