शिक्षा/नौकरी

BSF ने निकाली बंपर भर्ती: 12 मई तक करे ऑनलाइन आवेदन, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

क्या आप भी सेना में जाने की सोच रहे हैं और देश की सेवा करना चाहते हैं ताजा खबर आपके लिए मददगार साबित होगी सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाली खबर अच्छी साबित होगी क्योंकि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 240 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसमें हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती होनी है इसमें शामिल होने के लिए कम से कम 12वीं पास उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर माध्यम से अप्लाई कर सकता है. इसके लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा।

वेतन

आवेदन प्रक्रिया चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 3 स्केल के आधार पर होगा जिसमें पहला ₹25500 से लेकर ₹81100 तक वेतन दिया जाएगा।

क्वालिफिकेशन

आवेदन करने के लिए उम्मेदवारों के योग्यता मान्यता अभ्यास बोर्ड से फिजिक्स मैथमेटिक्स और केमिस्ट्री में कम से कम 60 फिसडियॉन को के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तर होना चाहिए। वही 12वीं के बाद आईटीआई की उम्मीदवार भी इस प्रक्रिया में आवेदन कर सकते हैं।

उम्र सीमा

उम्मेद्वार का उमरा 12 मई 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक का होना चाहिए जबकी आरक्षित वर्ग के उम्मेदवारों की आयु सीमा में केंद्र सरकार ने नियमों के अनुसर छूत भी दिया है।

सिलेक्शन प्रक्रिया

  • भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन कुछ इस प्रकार होगा पहले रिटन टेस्ट फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पर।
  • अधिक जानकारी के लिए आवेदन करता बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर मौजूद जानकारी ले सकता है।

Related Articles

Back to top button