शिक्षा/नौकरी

KVS Admission 2023 Result Direct Download Link: केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए जारी हुई पहली लिस्ट, इस लिंक से करे चेक

KVS Admission 2023 : केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश पाने के लिए आवेदन कर चुके विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए अहम खबर है। केवीएस पहली कक्षा में प्रवेश के लिए पहली लिस्ट आज जारी करने जा रहा है। 20 अप्रैल के दिन जारी होने वाली इस सूची में अभिभावक पोर्टल पर लॉगिन करके लिस्ट की जांच पड़ताल कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से यह लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट kvsangthan.nic.in पर जारी की जाएगी। इस लिस्ट में शामिल छात्रों को अगले दिन स्कूल जाकर प्रवेश से संबंधित तमाम तरह की कार्यवाही पूर्ण करनी होगी एडमिशन के दौरान छात्रों के परिजन को भी कुछ दस्तावेज लेकर जाना होगा इन दस्तावेजों के सहारे ही प्रवेश मिल सकेगा।

केवीएस प्रवेश हेतु दस्तावेज़

केवीएस की ओर से जारी की जाने वाली प्रवेश परीक्षा सूची में जिन छात्रों का नाम शामिल होगा उन्हें 21 अप्रैल 2023 से प्रवेश लेना सुनिश्चित होगा। इस दौरान परिजनों को अपने साथ अहम दस्तावेज को लेकर विद्यालय जाना होगा ऐसे में एडमिशन के दौरान आवश्यक दस्तावेजों में जन्म प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र एससी एसटी ओबीसी एनसीएल बीपीएल पेरेंट्स का सर्विस सर्टिफिकेट रेजिडेंस प्रूफ जैसे अहम दस्तावेज शामिल है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन केवीएस की ओर से क्लास 1 में प्रवेश के लिए पहली सूची आज जारी की जा चुकी है ऐसे में जिसके लिए अगले दिन से एडमिशन प्रारंभ भी हो जाएंगे। जब की पहली लिस्ट जारी होने के पश्चात सीटों की उपलब्धता के आधार पर ही दूसरी लिस्ट को 28 अप्रैल को जारी की जानी है। इसी तरह एडमिशन के लिए तीसरी सूची 4 मई को जारी की जानी है। केवीएस क्लास फर्स्ट में एडमिशन पर किसी भी तरह की अपडेट के लिए अभिभावक को केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर रोजाना विजिट करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button