राष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

IAS टीना डाबी से भी ज्यादा खूबसूरत है ये महिला IPS ऑफिसर, देखे तस्वीरें

ब्यूटी विद ब्रेन काफी कम लोगों में यह देखने को मिलता है। आपने टीना डाबी का नाम तो सुना ही होगा जो कि एक आईएएस ऑफिसर है। उनके बारे में कई बातें की जाती है कि वह एक ब्यूटी विद ब्रेन का एग्जांपल है। बता दे कि वह एक आईपीएस ऑफिसर होते हुए भी काफी खूबसूरत है और इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। साथ ही अपने काम से सभी को प्रभावित करती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आईपीएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले हैं जो कि ना केवल एक मेहनती और ईमानदार आईपीएस ऑफिसर है बल्कि साथ में एक खूबसूरत महिला भी तो चलिए उनके बारे में जानते हैं। दरअसल, जिस महिला के बारे में हम बात कर रहे हैं, उनका नाम है अंशिका वर्मा वह यूपी कैडर की एक आईपीएस ऑफिसर है। बता दे कि वे जितनी ही मेहनती और ईमानदार आईपीएस ऑफिसर है, उसके साथ ही वह काफी खूबसूरत महिला भी हैं।उनके पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने नोएडा के गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी से अपना ग्रेजुएशन किया और उसके बाद उन्होंने बीटेक की डिग्री हासिल कर ली।

बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद उन्हें यूपीएससी जैसी परीक्षा में बैठने का मन किया और उनका भी मन किया कि वह भी एक आईपीएस ऑफिसर बने, जिसके बाद उन्होंने यूपीएससी की एग्जाम को क्लियर किया और आज वे एक आईपीएस ऑफिसर है।अंशिका वर्मा की बचपन की बात करें तो मैं बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार और होना थी। साथ ही उन्हें पढ़ाई के अलावा कई अन्य चीजों में भी दिलचस्पी थी जिसके कारण उन्हें स्कूल में भी ज्यादातर प्राइस और अवार्ड दिए जाते थे।

ias ips

आईपीएस ऑफिसर अंशिका वर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर 2019 में पहली बारिश की परीक्षा दी थी जिसमें वह असफल रही। उसके बाद उन्होंने 2020 में पुनः यूपीएससी की परीक्षा दी और उन्हें 136 रैंक पूरे भारत में मिली बता दे कि उन्होंने बिना किसी ट्यूशन के यूपीएससी की परीक्षा क्लियर की और आज वह एक आईपीएस ऑफिसर है।

Related Articles

Back to top button