ऑटोमोबाइलबिजनेस

Maruti Suzuki ले आया अपना मिडिल क्लास सुपर कार, 40 Kmpl की माइलेज कीमत 6 लाख रूपए

Maruti Suzuki Swift 2023: इंडियन फोर व्हीलर मार्केट में किफायती दाम वाली हाई माइलेज कार काफी डिमांड पर रहती है. इस सेगमेंट में कंपनी की एक दमदार कार है जिसका नाम है मारुति स्विफ्ट. कंपनी अब Swift का बहुत जल्द पांचवा जनरेशन लॉन्च करने की तैयारी मैं है. इस नई कार को स्पोर्ट्स लुक दिया जाएगा और इसमें राइडर का कंफर्ट लेवल बढ़ाने के लिए सभी लग्जरी फीचर्स दिए जाएंगे.


दमदार 1.2 लीटर 3 सिलेंडर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन

मिली जानकारी के अनुसार इस बार कंपनी मारुति सुजुकी स्विफ्ट में दमदार 1.2 लीटर 3 सिलेंडर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देगी. इस बार कंपनी स्विफ्ट को पहले से भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने की सोच रही है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपनी इस नई कार का नाम स्विफ्ट स्पोर्ट रखने की सोच रही है. हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई ऑफिशल स्टेटमेंट शेयर नहीं की है. अभी तक कंपनी ने अपनी इस नई कार की लॉन्च डेट और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी इस बेहतरीन हैचबैक का ग्लोबल प्रीमियम साल 2023 के अंत तक कर सकती है. इसके बाद फरवरी 2024 में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है.




टॉप मॉडल 9 लाख एक्स शोरूम

कंपनी अपनी इस नई कार में हाइब्रिड वर्जन भी पेश कर सकती है. फिलहाल यह कार 3 वर्जन में आती है सीएनजी, पेट्रोल और डीजल. नई मारुति स्विफ्ट की शुरुआती कीमत 6 लाख रखी जाने का अनुमान है. फिलहाल इस मॉडल का टॉप मॉडल 9 लाख एक्स शोरूम में मिलता है.




5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक वर्जन

कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. जो 90PS की पावर और 130mm टॉक जनरेट करता है. कार को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक वर्जन में उतारा जाएगा. कार में 9 इंच का टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी कनेक्टेड का टैग जैसे आधुनिक पिक्चर्स दिए जाएंगे. इस कार मैं सेफ्टी का ध्यान में रखते हुए छह एयरबैग दिए है.




1.4 लीटर के K14D टर्बो पैट्रोल इंजन

जानकारी के अनुसार नई स्विफ्ट स्पोर्ट्स माइंड हाइब्रिड टेक्निक के साथ एक 1.4 लीटर के K14D टर्बो पैट्रोल इंजन भी लिया जा सकता है. नई कार के फ्रंट में नई ट्रेन नई एलइडी एलिमेंट्स के साथ हेडलैंप फॉक्सियर वेट और नए बॉडी पैनल और ब्लैक आउट रिवाइज मिल सकते हैं.

Related Articles

Back to top button