उत्तर प्रदेशऑटोमोबाइलबिजनेस

Honda ने लांच की अपनी सबसे सस्ती Scooty, दमदार इंजन के धांसू लुक कीमत भी बहुत कम

Honda Activa 7G : अगर आप लंबे समय से नई स्कूटी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर सामने आई है. जैसा कि आप जानते हैं कि बढ़ते पेट्रोल के दामों के कारण कई कंपनियों ने अपनी स्कूटर्स को इलेक्ट्रिक मोड में स्विच कर दिया है ऐसे में ग्राहकों का ध्यान रखते हुए हौंडा कंपनी में अपना नया स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम होंडा एक्टिवा 7जी है. हालांकि यह स्कूटर इलेक्ट्रिक नहीं है लेकिन जल्द ही कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी की जा सकती है. ऐसे में आज हम आपको होंडा एक्टिवा 7G के फीचर्स और रेंज के बारे में विस्तार से बताते हैं.


होंडा एक्टिवा 7जी में कई बेहतरीन फीचर्स

आपको बता दें कि इस होंडा एक्टिवा 7जी में कई बेहतरीन फीचर्स कंपनी द्वारा दिए जा रहे हैं जिसके बारे में आज हम आपको विस्तार से बताएंगे. बता दें कि इस स्कूटर को पैट्रोल फ्यूल टाइप में पेश किया गया है वहीं कुछ ग्राहकों को यह उम्मीद थी कि यह इलेक्ट्रिक अवतार में लांच किया जाएगा. स्कूटर के फ्रंट में और बैक दोनों टायर ही ट्यूबलेस दिए गए हैं. इसके साथ ही ग्राहकों को इसमें 5.3 लीटर पेट्रोल कैपेसिटी का फ्यूल टैंक दिया जायेगा. खास बात तो यह है कि इस स्कूटर में हाइब्रिड और एआई दोनों ही तरह की टेक्नोलॉजी उपलब्ध होगी.




होंडा एक्टिवा 7G में ग्राहकों को कंपनी 85kmph की टॉप स्पीड

यदि इस स्कूटर के रेंज की बात की जाए तो बता दे कि होंडा एक्टिवा 7G में ग्राहकों को कंपनी 85kmph की टॉप स्पीड प्रदान करती है. जिसका वेट 106kg तक है. अब ग्राहकों को यदि कलर ऑप्शन के बारे में बताएं तो बता दें कि कंपनी द्वारा ग्राहकों को कई तरह के कलर ऑप्शन दिए जा रहे हैं जिसका माइलेज 55km/L हो सकता है. वहीं सुरक्षा के तौर पर इस स्कूटर में एयरोडायनेमिक ब्रेक भी दिया गया है. अब यदि स्कूटर की कीमत की बात करें तो बता दे कि इस समय होंडा एक्टिवा की कीमत 73,086 रुपये से लेकर 76,587 रुपये के बीच है. इसीलिए संभावना है कि कंपनी होंडा एक्टिवा 7G इसी कीमत के आसपास भारतीय बाजार में उतारेगी.

Related Articles

Back to top button