राजनीतिशिक्षा/नौकरी

CCL Recruitment 2023: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा नौकरी के लिए निकाली गई भर्ती,आवेदन हुए शुरू!

यदि आप एक युवा है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दे कि कोल इंडिया लिमिटेड की एक सहायक कंपनी जिसका नाम सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड है। उन्होंने नौकरी के लिए कई सारी वैकेंसी निकाली है।बता दे कि इन्होंने अलग-अलग पदों पर अलग-अलग भर्ती निकाली है। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। तुझे भी विस्तार से इस भर्ती के बारे में जानते हैं साथ ही किन-किन लोगों को इस पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा और यह भी जानेंगे कि किस तरह से उत्सुक अभ्यार्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि यह कंपनी कोलफील्ड्स लिमिटेड इंडिया कोल लिमिटेड कंपनी की सहायक कंपनी है। इस कंपनी ने हाल ही में कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है जिसके अंतर्गत सीसीएल में टेक्नीशियन माइनिंग सरदार समेत कई अन्य पद भी रिक्त है।साथ ही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 मार्च से ही शुरू हो चुकी है। साथ ही पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च तक समाप्त हो जाएगी। इस प्रकार यदि आप भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।
बता दें कि इस कंपनी ने एससी एसटी और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ख्याल ख्याल रखा है। इनके लिए उन्होंने विशेष भर्ती अभियान शुरू किया है जिसके अंतर्गत कुल 330 नियुक्तियां की जाएंगी जिसके अंतर्गत टेक्निशियंस के लिए 126 पद,डिप्टी सरवर के लिए 20 पद माइनिंग सरदार के लिए 77 और असिस्टेंट फोरमैन के लिए 107 पद सम्मिलित है।यह तो हुई रिक्त पदों की बात चली। अब हम जानते हैं कि इसमें आप किस प्रकार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इसमें एप्लीकेशन फीस कितनी लगेगी।
जाहिर सी बात है वैकेंसी sc-st एवं ओबीसी को मध्य मदे नजर रखते हुए निकाली गई है। उसी प्रकार उनकी एप्लीकेशन फीस भी निर्धारित की गई है। जहां ओबीसी केटेगरी के लोगों को ₹200 फीस देनी है। वही एससी एसटी के कैंडिडेट्स को इस फीस में छूट दी गई है।चलिए अब बात करता है कि कितने आयु सीमा वर्ग के लोग इस पदों पर भर्ती के लिए उपयुक्त है जहां पर ओबीसी के लिए उपयुक्त आयु 33 वर्ष रखी गई है। वही एससी एसटी के लिए आयु सीमा 35 वर्ष की गई है।
उपयुक्त पदों पर भर्ती के लिए सभी को एक परीक्षा देनी पड़ेगी जिसका नाम है सीबीटी टेस्ट इस टेस्ट को 5 मई 2023 को लिया जाएगा। जिसके बाद ही आप इन पदों पर भर्ती हो सकते हैं। उपयुक्त टेस्ट को देने के लिए सभी कैंडिडेट स्कूल रांची, जमशेदपुर हजारीबाग धनबाद से जगह पर उपस्थित होना अनिवार्य होगा।अधिक जानकारी के लिए आप इनकी ऑफिशियल वेबसाइट centralcoalfields.in पर जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button