बॉलीवुडमनोरंजन

आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने वाले NCB ऑफिसर को गवानी पड़ी अपनी नौकरी, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने वाले NCB ऑफिसर को गवानी पड़ी अपनी नौकरी, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के मामले में क्रूज पर छापेमारी कर गिरफतार करने वाली नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की टीम का हिस्सा रह चुके विश्व विजय सिंह को एक अन्य मामले में भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दीया गया है। ओर उन्हें अपनी नोकरी से हाथ धोना पड़ा। विजय सिंह को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश पिछ्ले महीने ही जारी कर दीया गया था। विजय सिंह अक्टूबर 2021 आर्यन खान के पास ड्रग्स होने के मामले में टीम के अन्य अधिकारी के साथ छापा मार के आर्यन खान को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी अनुसार एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है के किस अन्य मामले में विजय सिंह को एनसीबी सेवा से हटा दीया गया है। विजय सिंह को पिछ्ले साल ही निलंबित कर दिया गया था। ओर उनके खिलाफ जांच चल रही है। अधिकारी ने बताया के एनसीबी की जांच में विजय के खिलाफ कुछ मुद्दे मिले है। जिस के बाद से ही विजय को सेवा से हटाया गया है।

आर्यन खान के खिलाफ सबूतों की कमी के चलते रिहाई हुई थी

NCB ने अक्टूबर में 2021 में एनसीबी तत्कालीन मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर क्रूज पर छापा मारा था। इस मामले में आर्यन खान सहित कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, छापे के दौरान मौके से 6 लोग ही पकड़े गए थे. इस मामले के एक आरोपी को छोड़कर अन्य सभी जमानत पर बाहर आ चुके हैं. आर्यन खान को इस मामले में तीन हफ्ते से ज्यादा का समय जेल में बिताना पड़ा था. SIT जांच के बाद आर्यन को 6 नवंबर को जमानत दी गई थी।

Related Articles

Back to top button