ऑटोमोबाइलबिजनेस

Toyota और Creta को पीछे छोड़ने आ गई है Maruti Suzuki Invicto, आज ही हुई लांच 30KM का माइलेज दमदार लुक

Maruti Suzuki Invicto: भारत देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने आज अपनी प्रीमियम एमपीवी कार इनविक्टो को भारतीय मार्केट में पेश करने जा रही है। कंपनी इस टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस बेस्ट एमपीबी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कार बनाने वाली कंपनी ने अभी तक कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। आइए जान लेते हैं इसमें किस तरह के फीचर मिलने वाले हैं। बीते दिन मारुति सुजुकी ने अपने इनविक्टो का एक ऑफिशल टीजर जारी किया था। जिसकी सहायता से प्रीमियम एमपीवी के बारे में कुछ अंदाजा लगाने में सहायता मिली है। यह स्पष्ट तौर पर साफ हो चुका है कि मारुति सुजुकी इनविक्टो अपने डोनर की तुलना में बेहद हल्के डिजाइन बदलावों के साथ पेश आएगी.


दो हॉरिजॉन्टल क्रोम स्लेट्स के साथ एक फ्रंट बंपर डिजाइन

हालांकि इसका पूरा लेआउट आपरिवर्तन रहने वाला है, किंतु कंपनी इसके आउटडोर हिस्सों में कुछ बदलाव करेगी। जिसमें दो हॉरिजॉन्टल क्रोम स्लेट्स के साथ एक फ्रंट बंपर डिजाइन किया गया है।


टेस्टिंग के दौरान सामने आया कि इसके टेस्टिंग म्यूल पता चला कि कार में प्लास्टिक क्लैडिंग का उपयोग नहीं किया गया है। इसके साथ ही इनोवा हाईक्रॉस से अलग नए डायमंड कट एलॉय व्हील के साथ यह कार नजर आई थी।

रियल स्टील लाइट्स के लिए एक नई एलईडी

हालांकि यह बाकी है कि इनविक्टो के आखरी प्रोडक्शन वेरिएंट में यह देखने को मिल सकता है या फिर नहीं इसका रियल स्टील लाइट्स के लिए एक नई एलईडी पैटर्न से लैस हो सकता है।




जिसमें थोड़ा स्मोक आउटलुक दिखेगा। लोगों में किए जा रहे बदलाव को छोड़कर टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तुलना में बाकी सभी डिजाइन अपरिवर्तित रहने की आशा है।


30KM का माइलेज देगी

अंदर की और इनोवा हाई क्रॉस पर देखी गई ड्यूल टोन ब्लैक और ब्राउन थीम के विपरीत इनविक्टो में आपको एक ऑल ब्लैक थीम होने की आशा है, हालांकि इसके इंस्ट्रूमेंट सूची अपरिवर्तित रहने की आशा है। वही एक रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी 30KM का माइलेज देगी, हलाकि अभी इसकी पुस्टि नहीं हुई है.


मारुति सुजुकी इनविक्टो अल्फा+ नाम से सिंगल फुली लोडेड संस्करण में उपलब्ध हो सकती है। कीमत पर काबू रखने के लिए मारुति सुजुकी अपनी कार में कुछ फीचर्स को कम कर देगी। आशा है कि कंपनी इसकी शुरुआती कीमत एक्रॉस की तुलना में कम रखें। Maruti Suzuki Invicto की कीमत Rs 24.79 लाख रूपए रेहगी.

Related Articles

Back to top button