शिक्षा/नौकरी

GK Questions: लड़के ने एक लड़की से नाम पूछा लड़की ने जवाब दिया 12.01.2001 इस तारीख में छुपा है मेरा नाम तो बताए लड़की का नाम क्या है?

आज हम आपके लिए कुछ अमेजिंग जीके से जुड़े सवाल लेकर आए है। खैर जो भी हो लेकिन हम यकीन है की आपको इन सावलों को पढ़कर बहुत अच्छा लगेगा। ये सवाल को हमने बहुत मेहनत से खोजा है। इन सवालों से आपको अच्छी जानकारी और आपकी नॉलेज में और भी अधिक बड़ोत्री हो सकती है। चलिए पढ़ते है इन सवालों को और हम यकीन है की इन सवालों को पढ़कर आपको बहुत अच्छा लगेगा। आइए जानते है इन अजब गजब सवालों के बारे में। आज हम एक बार फिर से कई अजब गजब सवाल लेकर आए है। इन सवालों के जवाब देकर हम यकीन है की आपको बहुत अच्छा लगेगा। ये सवाल काफी मनोरंजक होने वाले है और इनको पढ़कर आपको बहुत मजा आएगा यह सवाल आपके डेली लाइफ आपकी जनरल नॉलेज से जुड़े हुए हैं। इन सवालों को पढ़कर अगर आप कहीं को एग्जाम देने जाते हैं किसी इंटरव्यू में जाते हैं। तो हमें यकीन है शायद यह सवाल पूछे जा सकते हैं और आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है चलिए पढ़ते ही नजर जब सवालों को और जानते हैं उनके जवाब। आज के समय में कई सारे इंटरव्यू में बड़े अजीब सवाल पूछे जाते है। जिनको सुनकर सभी का दिमाग हिल जाता है। आपको बता दे की आज के समय में कई बड़ी सरकारी नौकरी के लिए सभी बहुत तैयारी करते है। आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ अजब गजब सवाल लेकर आए है। इन सवालों के जवाब सुनकर आपको बहुत अच्छा लगेगा। इन सवालों के बारे में आप भी सोचे और जवाब दे। चलिए और बताते है इन सावलों के बारे में। ये सवाल सायड कई बड़े इंटरव्यू में भी पूछे जा सकते है।

प्रश्न – हाल ही में किसानों के वित्त पोषण के लिए किस बैंक ने केंद्रीय भंडारण निगम के साथ Memorandum of understanding (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं?
उत्तर- पंजाब नेशनल बैंक (PNB)

प्रश्न – हाल ही में National startup Advisory Council (NSAC) की 6वी बैठक की अध्यक्षता कौन करेंगे?
उत्तर – पीयूष गोयल

प्रश्न – हाल ही में चीन की संसद में नए प्रीमियर (प्राइम मिनिस्टर) के रूप में किसे नामित किया गया है?
उत्तर- ली कियांग

प्रश्न – हाल ही में मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा वोट फेस्ट 2023 का उद्घाटन किया है?
उत्तर – बेंगलुरु

प्रश्न – हाल ही में किस देश कि वायु सेना द्वारा हिंद महासागर क्षेत्र में TROPEX-2023 अभ्यास आयोजित किया गया है?
उत्तर – भारत

आज के सवाल का जवाब
जवाब- LATA
L=12
A=1
T=20
A=1

Related Articles

Back to top button