मनोरंजन

Youtube पर अब जल्द ही देख सकेगे Free मे मूवी और शोज, अब केबल ऑपरेटर को कहे Bye

Youtube पर अब जल्द ही देख सकेगे Free मे मूवी और शोज, अब केबल ऑपरेटर को कहे Bye

अभी के वक्त मे OTT पर मूवी और शोज देखने के काफी ट्रेंड चल रहा है। लोग केबल ऑपरेटर और सेटअप बॉक्स की मदद से टीवी शोज देखते है। जिस के लिए उन्हें केबल ऑपरेटर को पैसा देना पड़ता है। लेकिन जब से स्मार्ट टीवी का दौर चला है तब से लोग इंटरनेट के मदद से ऑनलाइन फ़िल्म और शोज देखने लगे है। OTT के वजह से केबल ऑपरेटर वालो का कारोबार खत्म होने के कगार पर है। अब इसी बीच Youtube भी नई सर्विस जल्द ही शुरु करने वाले है। जिसे आप फ्री में ऑनलाइन फ़िल्म और शोज देख सकेगे। अब आपको केबल ऑपरेटर और सेटअप बॉक्स के किए पैसे देने के जरूरत नहीं पड़ेगी। आने वाले वक्त मे यूट्यूब के इस सर्विस से सारा काम फ्री मे ही हो जायेगा। techcrunch के रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब नई सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है। जिससे लोग फ्री में टीवी शो और मूवीज आनंद उठा सकेंगे।

Youtube अधिकारिक तौर पर एक टेस्टिंग चला रहा है। जो अमेरिका में कुछ यूजर्स को वीडियो प्लेटफॉर्म पर समर्पित हब के माध्यम से मुफ्त एड सपोर्टेड FAST चैनल देखने की अनुमति देता है। जिन यूज़र के पास एक्सेस है उन्हें फास्ट लेनियर चैनल मिलेगे। जहा वे फ्री में मूवी और टीवी शोज देख सकेगे। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया हम हमेशा से ही कुछ न कुछ नए तरीकों को तलाशते रहते है। यूट्यूब ऐसी जगह है जहां लोग कुछ भी आसानी से पा सकते हैं। कुछ भी खोज सकते हैं। ज्यादातर लोगो के मन मे यह सवाल आता होगा के फ्री में टीवी शोज और फ़िल्म दिखा के यूट्यूब को क्या मिलेगा? बता दे यूट्यूब मे शोज और फ़िल्म देखते वक्त बीज बीच मे जो विज्ञापन दिखाई देते है उसी से मोटी कमाई की उम्मीद है।

Youtube में अभी तक काफी बदलाव किए है

पिछले कुछ वक्त से यूट्यूब ने लोगों को सुविधा दी है कि वो 4k वीडियो को भी स्ट्रीम कर सकते हैं. अब वीडियो को जूम करके भी देखा जा सकता है. Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar जैसे ऐप्स से यूट्यूब को काफी कॉम्पिटीशन मिल रहा था. लेकिन यह दांव खेलकर यूट्यूब भी आगे निकल जाएगा।

Related Articles

Back to top button