ऑटोमोबाइलबिजनेस

Innova और Tata Harrier को टक्कर देने आ रहा है Kia Seltos का नया मॉडल, कम कीमत में मिलेंगे भर भर के फीचर्स

Kia Seltos New Variants: किया सेल्टोस का फेसलिफ्ट मॉडल 4 जुलाई को लांच होने जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले इस कार से जुड़ी कुछ सूचना सामने आ चुकी है। पहले जहां इसके फ्रंट और बैक की फोटो सोशल मीडिया पर लीक हुई थी तो अब इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल HTK के और HTK PLUS वेरिएंट के इंटीरियर की सूचना भी मिल चुकी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बात का पता चल चुका है कि इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाला फेसलिफ्ट मॉडल मार्केट में मिलने वाले मॉडल से काफी अलग है। इसमें कुछ छोटे-छोटे बदलाव देखने को मिलेंगे।


Kia Seltos के वैरीअंट

Kia Seltos फेसलिफ्ट में एचडी के बेस वैरीअंट भी दिया गया है वही हर टाइम में कई संस्करण मिलेंगे जैसे HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X लाइन वेरिएंट में कंपनी ने फ्रंट पार्किंग सेंसर और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को ऐड किया है। यह दोनों ही फीचर इसमें पहले नहीं थे आशा है कि HTK मे रियर वॉशर और वाइपर भी ऐड किया जाएगा।


8 इंच का इनफॉर्मेंट स्क्रीन मॉडल

कार के अंदर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का इनफॉर्मेंट स्क्रीन मॉडल पुराने जैसा ही है। रियर एसी वेंट के साथ इसमें मैनुअल HVC पैनल भी पुराने मॉडल जैसा ही है। किया सेल्टोस फेसलिफ्ट HTK प्लस में आपको ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया जाता है। यह पहले नहीं दिया जाता था। सेंटर कंसोल में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट जैसे बदलाव देखने को मिले हैं। इसके साथ ही पुश बटन स्टार्ट,क्रूज कंट्रोल, एलॉय व्हील और कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं।


Kia Seltos के फीचर्स


  • Kia Seltos फेसलिफ्ट में पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है, क्योंकि मौजूदा मॉडल में सिर्फ सिंगल पेन यूनिट दिया गया है।
  • कई और फीचर से पहले लैस पैनोरमिक सनरूफ भी एक ऐसा ही फीचर्स है। जो मौजूदा मॉडल में नहीं दिया जाता था।
  • Kia Seltos फेसलिफ्ट में LEVEL-2 एटीएस तकनीक दी गई है जो मौजूदा मॉडल में नहीं दिया गया है।
  • फीचर्स के मामले में यह हुंडई वरना को पीछे छोड़ती है। जिसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल प्लेन की असिस्टेंट सपोर्ट मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया जाता है।
  • किया सेल्टोस फेसलिफ्ट में मानक के मुताबिक 6 एयर बैग दिए गए हैं। जो मिडसाइज की एसयूवी की सेफ्टी को बढ़ाती है।
  • 1 अक्टूबर से 6 बेड के सरकार की आगामी मानदंडों के अनुरूप होगी।
  • अब तक आगामी मानदंडों के रूप में चार एयर बैग ही दिए जाते थे जबकि रेंज टॉपिंग वैरीअंट में यह 6 एयर बैग के साथ आती है।

Related Articles

Back to top button