शिक्षा/नौकरी

सरकार का बड़ा ऐलान पेंशनरों और कर्मचारियों की सैलरी में हुई वृद्धि, अब खाते में आएंगे अधिक पैसे

Employees-Pension Pension Hike : पांडिचेरी के हजारों लाखों पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर! दरअसल, पेंशनर्स के पेंशन राशि में बढ़ोतरी की गई है. जिसके लिए बहुत जल्द ही निर्देश जारी कर दिए जाएंगे. साथ ही उन्हें बड़े हुए पेंशन का लाभ प्राप्त होगा. जानकारी के लिए बता दें कि पेंशनर्स के पेंशन में हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है. दरअसल, पांडिचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने कल 17 मार्च 2023, शुक्रवार को प्रादेशिक विधानसभा में यह इनफॉर्मेशन देते हुए बताया गया की सरकार द्वारा विधवाओं को भुगतान की जाने वाली 2000 रूपए प्रतिमाह वेतन में वृद्धि करके 3000 रूपए कर दिया गया हैं. जिसका मतलब है की विधवाओं को की जाने वाली 2000 रूपए की पेंशन मासिक सहायता का भुगतान अब 3000 रूपए से किया जाएगा.

साथ ही दूसरी ओर कर्मचारी शिक्षकों के लिए भी अच्छी खबर है. दरअसल, पुडुचेरी में मौजूद सरकारी सहायता लेने वाले स्कूल के शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक वेतन से लाभान्वित किया जाएगा. जिसका ऐलान शिक्षा मंत्री द्वारा कर दिया गया हैं. बता दें कि 15 मार्च 2023, बुधवार को शिक्षा मंत्री ए नाम्मशिव्यम ने बताया कि शिक्षकों को केंद्रीय सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर वेतन का लाभ दिया जाएगा. साथ ही सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों की काफी समय से यह मांग थी कि उन्हें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतन प्राप्त हों.
दरअसल, सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक सैलरी का प्रभाव करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इससे पूर्व गृह मंत्री से शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने मेल मिलाप किया था. बता दें की अब शिक्षकों के वेतन में बड़ोत्तरी होगी और साथ ही पेंशनर्स के भी पेंशन में इजाफा होगा.

Related Articles

Back to top button