ऑटोमोबाइलबिजनेस

Creta को पीछे छोड़ने आ गई है Maruti की नई धांसू कार, 40KMPL का बेहतरीन माइलेज जाने फीचर्स और कीमत

Creta टक्कर देने के लिए मारुति की बेहतरीन कार जो 40KMPL के बेहतरीन माइलेज के साथ गुणवत्ता की फीचर के साथ आती है। मारुति की प्रीमियम हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट के नए वेरिएंट का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है। इसको लेकर हर बार कुछ ना कुछ सुनने को मिलता है किंतु अब तक यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि ये कब और किस दिन लांच होगी। रिपोर्ट के अनुसार अगले 2 वर्ष में मारुति स्विफ्ट के दो अलग-अलग मॉडल लॉन्च हो सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।इसके पीछले मॉडल में दी गई कुछ खूबियां जो नए मॉडल में दी जा सकती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल में मिलने वाली बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में –




New Maruti Suzuki Engine

मारुति स्विफ्ट में कंपनी ने 1197cc का K series dual jet इंजन दे रही है। यह 4400rpm पर 113nm का टार्क और 6000rpm पर 88bhp की पावर देती है। हैचबैक बॉडी पर आने वाली इस कार में 268 लीटर का पेश किया जाता है। इसमें आप बड़े आराम से ढेर सारा सामान कार के अंदर रख सकते हैं। इस 5 सीट वाली स्विफ्ट कार में कस्टमर को 40 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।जो आपको लंबे सफर में मददगार साबित होता है। इस लंबी दूरी तय करने में भी आसानी होती है। दावे के अनुसार मारुति स्विफ्ट 22kmpl का माइलेज देने में माहिर है।

New Maruti Suzuki Features

मारुति स्विफ्ट में दी जाने वाली फीचर्स बेहद ही अहम है। कार के अंदर आपको लो फ्यूल वार्निंग,लाइट एक्स सीरीज, पावर आउटलेट ट्रंक, लाइन वैनिटी मिरर, रियर सीट एड्रेस, एडजेस्टेबल हेड रेस्ट, क्रूज कंट्रोल, पावर विंडो एयर कंडीशनर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग, नेविगेशन सिस्टम और पार्किंग सेंसर जैसी बेहतरीन फीचर्स दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button