लाइफस्टाइलशिक्षा/नौकरी

Teacher recruitment 2023: हजार से ज्यादा पदों के लिए निकली भर्तियां, आवेदन करने की तारीख से वेतन तक की जानकारी जाने,

Teacher Recruitment 2023 : उड़ीसा राज्य में सरकारी शिक्षक बनने का बेहतर मौका मिल रहा है। उड़ीसा राज्य में संचालित होने वाले आदर्श स्कूलों में कई विषयों के लिए शिक्षकों के 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना को जारी कर दिया गया है। इसके आवेदन की प्रक्रिया बीते दिन 7 मार्च से ही शुरू हो चुकी है और इसका अंतिम तारीख 6 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। ऐसे उम्मीदवार जो इच्छुक और योग्य हो वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर भर्ती करें फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

Teacher Recruitment 2023
कुल वैकेंसी 1010

वही बात करें इसकी आयु सीमा की तो प्रिंसिपल के पदों के लिए आप की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष और कम आयु सीमा 32 वर्ष होनी चाहिए।

वही इन पदों के लिए आरक्षण में आयु सीमा की भी छूट दी गई है।

बात की जाए योग्यता की तो सभी पदों के लिए सभी विषयों के मुताबिक अलग अलग शैक्षिक योग्यता भी कहे की गई है जिसकी पूरी जानकारी आपको आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी।वही उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित परीक्षा इंटरव्यू और उनके बेहतर परफॉर्मेंस के माध्यम से तय की जाएगी।

सभी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया बीते दिन 7 मार्च से शुरू हो चुकी है, वही इसकी अंतिम तारीख 6 अप्रैल 2023 को निर्धारित की गई है। जतिन शुल्क को भुगतान करने की अंतिम तारीख 8 अप्रैल 2023 को तय की गई है

बात की जाए वेतन की तो प्रिंसिपल को ₹67000 प्रति महीने वही पीजीटी टीचर को ₹47000 प्रति महीने और टीजीटी टीचर्स को ₹44000 प्रति महीने दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button