ऑटोमोबाइलबिजनेस

KTM का नया अविष्कार बाइक के बाद मार्केट में लेकर आ रहा है Electric Scooter, 14 इंच के पहिए कम कीमत में बड़े बड़े फीचर्स

KTM Electric Scooter: आज कल हर बाइक या कार निर्माता कंपनी अपने मॉडल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहती है. ऐसे में आज हम जिसके बारे में बात करने जा रहे हैं वह KTM इंडिया है जो काफी गाडियों को टक्कर देने के लिए आने वाली है. दरअसल, बाइक के बाद अब कंपनी ई स्कूटर बनाने की तैयारी कर रही है. जिसे देखने के बाद ग्राहकों में इसे खरीदने की होड़ मच जाएगी. अगर आप भी इसे अपने घर लाना चाहते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं. दरअसल, KTM इंडिया बहुत पहले से ही एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर चुका है जिसे अब भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी की जा रही है. विशेषज्ञों के अनुसार, केटीएम इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी का कंपटीशन बाद सकता है.




14 इंच के पहिए भी मौजूद

आपकों बता दें कि एक Husqvarna ई स्कूटर भी पेश किया सकता है. जिसमे4kW का मोटर फिट किया जा सकता है और इसकी मैक्सिमम स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसके साथ ही इसमें एल्यूमिनियम स्विंगआर्म और एक बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया जा सकता है. तथा इस स्कूटर में मिड-माउंटेड मोटर भी हो सकता है और 14 इंच के पहिए भी मौजूद हो सकते हैं.




कम 2 से 2.5 लाख रुपये तक की कीमत

कंपनी इस स्कूटर को दो वैरिएंट में पेश कर सकती है – एक 4 kW वैरिएंट और एक 8 kW वैरिएंट. इसकी तुलना में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 100 किलोमीटर तक की रेंज de सकता है, साथ ही इसमें 100 किलोमीटर की टॉप स्पीड भी दी गई है. आपको बता दें कि कंपनी द्वारा अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत की कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो कंपनी इस स्कूटर को कम से कम 2 से 2.5 लाख रुपये तक की कीमत पर लॉन्च कर सकती है.

Related Articles

Back to top button