ऑटोमोबाइल

OLA ने लांच किया सबसे सस्ता Electric Scooter बेहद कम दामों में इसे बना सकते हैं अपना, जाने कीमत

Ola Electric Scooter खरीदने वाले ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर दरअसल कंपनी द्वारा S1 और एस 1 ईयर के बैटरी ऑप्शन को बंद किया जा रहा है जिसका मतलब है कि अब से इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल तीन के डब्ल्यू एच बैटरी पैक में ही खरीदा जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि बहुत पहले इन इलेक्ट्रिक स्कूटर ओं में टूर के डब्ल्यू एच और 4K डब्ल्यू एच बैटरी पैक का विकल्प भी आता था किंतु इसकी मांग कम होने के कारण इन्हें कंपनी द्वारा हमेशा हमेशा के लिए बंद किया जा रहा है.


इस तरह से करें बुक


ऐसी स्थिति में जो ग्राहक टू के डब्ल्यू एच या 4K डब्ल्यू एच बैटरी पर वैरीअंट को बुक कर चुके हैं उन्हें तीन के डब्ल्यू एच स्ट्रीम पर स्विच करना होगा यदि ग्राहक चाहे तो बुकिंग को कैंसिल भी कर सकते हैं इस बात के लिए निश्चिंत हो जाए क्योंकि कंपनी उन्हें बुकिंग अमाउंट पूरा रिफंड कर देगी. दरअसल, ओला अपने कस्टमर्स को 6999 का बैटरी OLA एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है.



अब तक इतनी की जा चुकी है सेल


जानकारी के लिए बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक द्वारा मई के महीने में 35000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे गए हैं ऐसे में वह नंबर वन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी बन गई है दरअसल कंपनी के पोर्टफोलियो में ओला S1 एयर, ओला S1 और ओला S1 प्रो मौजूद है. लेकिन दुख की बात यह है कि अब इन मॉडल्स को थोड़ा महंगा कर दिया गया है.


सब्सिडी

दरअसल, मिनिस्ट्री आफ हेवी इंडस्ट्री द्वारा 1 जून 2023 से सब्सिडी की कीमत 15 हजार प्रति किलोवाट से कम करके 1000प्रति किलोवाट कर दिया गया है जिसकी वजह से कंपनी द्वारा इनकी कीमत में थोड़ी वृद्धि हुई है ऐसे में अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अपना बजट थोड़ा बढ़ाना होगा.

दरअसल ओला S1 एयर कंपनी के पोर्टफोलियो का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जाता है जिस की शुरुआती कीमत 109999रुपयें हो गई है. जिसे 2,499 रुपए की मासिक EMI पर भी खरीदा जा सकता है.


बैटरी पैक


जिसके 3kWh का बैटरी पैक दिया गया है. बता दें कि ओला S1 कंपनी का दूसरा टॉप मॉडल है, जिसके 3kWh बैटरी पैक मॉडल की कीमत 129,999 रुपए है. और इसे 2,824 रुपए की मासिक EMI पर भी खरीद सकते हैं. दरअसल, कंपनी के टॉप मॉडल यानी ओला S1 प्रो की शुरुआती कीमत 139,999 रुपए है, जिसे 3,324 की मासिक EMI पर खरीदा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button