ऑटोमोबाइल

Tata Harrier के नए लुक ने सभी को बनाया अपना दीवाना, देखकर लोग बोले यही खरीदेंगे

अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन आप यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी कंपनी की गाड़ी ले तो आज हम आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन सामने लाए हैं. दरअसल, टाटा मोटर्स बहुत जल्द ही अपने एक मौजुदा गाड़ी का लुक और डिजाइन बदलने वाली है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस वक्त टाटा मोटर्स कंपनी अपने एक मौजूदा गाड़ी के डिजाइन पर काम कर रही है जिसे पहले टाटा हैरियर पर टेस्ट किया जाएगा अगर यह बात सच निकलती है तो यह बात कहीं जा सकती है कि टाटा हैरियर पहले से और अधिक बेहतरीन हो जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐसा बताया जा रहा है कि इस एसयूवी का डिजाइन लगभग टोयोटा फॉर्च्यूनर के जैसी है किंतु इसकी सेटिंग क्षमता में कोई भी परिवर्तन नहीं किया जाएगा वही इसके फीचर्स और इंजन एक जैसे रहने वाले हैं.

इस गाड़ी के खास फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ और जेबीएल साउंड सिस्टम मौजूद है वहीं अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स – फ्रंट, और अलॉय व्हील उपलब्ध है.

इंजन की बात करें तो बता दे कि टाटा हैरियर में ग्राहकों को 1956 सीसी का Bs6 इंजन देखने को मिल जाएगा जो कि 3750 आरपीएम पर 167.67 bhp की पावर जनरेट करने के काबिल है. इसके साथ ही यह SUV सिर्फ ऑटोमेटिक वेरिएंट में देखने को मिलेगा. वहीं इसका बुट स्पेस 425 लीटर का है.

माइलेज की बात करें तो Tata Harrier को उतना खास नही माना जाता है. हालंकि, इसमें ग्राहकों को 50 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाएगा. वहीं, यह SUV एक लीटर डीजल में कम से कम 14 किलोमीटर तक जा सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार में टाटा हैरियर के कुल 24 वैरीअंट उपलब्ध है जिसमें से सभी की कीमत अलग-अलग हैं वही बेस मॉडल के कीमत की बात की जाए तो बता दें कि ऑन रोड इसकी कीमत ₹1823000 है वहीं टॉप मॉडल XZA Plus (O) Red Dark Edition की ऑन रोड कीमत 29 लाख 28 हजार रुपये हैं.

Related Articles

Back to top button