ऑटोमोबाइलबिजनेस

Maruti Ignis Sigma में मिल रहा है दमदार फीचर्स के साथ 21 KM का एवरेज, सिर्फ 60 हजार में आज ही लाए घर

Maruti Ignis Sigma: कार ग्राहकों के लिए अच्छी खबर दरअसल अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं किंतु असमंजस में फंसे हुए हैं कि कौन सी गाड़ी आपके परिवार के लिए और आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है तो आज इस इंसान को दूर करने के लिए हम काम की खबर सामने लाए हैं बता दें कि भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी हर सेगमेंट के कार पेश करते रहती है ऐसे में आज हम इन्हीं में से एक बढ़िया और धांसू है.

क्रॉस हैचबैक सेगमेंट

चबैक सेगमेंट में शाम में मारुति इग्निस के बारे में बात करने जा रहे हैं जो क्रॉस हैचबैक सेगमेंट की एक मशहूर कार मानी जाती है इसके साथ ही मारुति इग्निस एक बजट फ्रेंडली कार है और इसके साथ इसमें एसयूवी टच वाले डिजाइन और माइलेज मौजूद है जिसके लिए यह ग्राहकों के बीच में काफी चर्चा में बने रहती है.


शुरुआती कीमत 5,84,000 रुपये

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी इग्निस सिगमा एक बेस मॉडल है जिस की शुरुआती कीमत 5,84,000 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और ये कीमत ऑन रोड होने के बाद 6,42,026 रुपये है. अगर आपके पास 6,42,000 रुपए नहीं है या यह कीमत आपके लिए काफी अधिक है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप इसे डाउन पेमेंट पर भी खरीद सकते हैं.


बजट ₹60000

दरअसल, ईएमआई कैलकुलेटर के अनुसार यदि आपका बजट ₹60000 है तो बैंक इस विषय में इग्निस के लिए 5,82,026 रुपये रुपये का लोन जारी कर सकता है जिसपर 9.8 प्रतिशत सालाना दर से ब्याज आपसे वसूला जाएगा. लोन अप्लाई करने के बाद और उसके अप्रूव होते ही 60 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद हर माह 12,309 रुपये की मंथली ईएमआई अगले पांच साल (बैंक द्वारा लोन चुकाने के लिए निर्धारित की गई अवधि) तक जमा करनी होगी.


1197cc सीसी का इंजन

अब अगर इसकी कीमत के बारे में आप अच्छे से जान गए हैं तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में भी बात कर ले. दरअसल, मारुति सुजुकी इग्निस में 1197cc सीसी का इंजन मौजूद है जो 81.80bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. और साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मौजूद है.


20.89 किलोमीटर प्रति लीटर

माइलेज की बात करें तो मारुति सुजुकी कंपनी का यह दावा है कि मारुति इग्निस एक लीटर पेट्रोल पर 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है. जो की ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है.

अन्य फीचर्स

इसमें मौजूद अन्य फीचर्स की बात करें तो मल्टी फंक्शन इसमें स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल है.

Related Articles

Back to top button