ऑटोमोबाइलबड़ी खबरबिजनेसराजस्थान

Rajasthan news : सीएम गहलोत बोले मुफ्त में देगें स्मार्ट फोन, बोले 3 साल का इंटरनेट भी फ्री

राजस्थान। मुख्यमंत्री अशोक गहतोत ने सोमवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के तहत राज्य में तीन सौ कॉलेज खोले गए हैं। साथ ही उन्होनें कहा कि 70 वर्षों में, केवल 250 कॉलेज खोले गए, लेकिन पिछले 5 वर्षों में, मैंने 130 गर्ल्स कॉलेज सहित 300 कॉलेज खोले हैं। गौरतलब है कि इस साल राज्य में विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है।

लड़कियों के लिए सौ से अधिक कॉलेज खोले

वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा को प्राथमिकता दी गई और कांग्रेस सरकार के अंतिम वर्षों में लड़कियों के लिए सौ से अधिक कॉलेज खोले गए। साथ ही कहा कि पहले राजस्थान में कुछ ही मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन उनके मंत्रालय के तहत राजस्थान के हर दूसरे जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं। “एक समय था जब राजस्थान में केवल तीन या चार मेडिकल कॉलेज थे। आज राजस्थान के हर दूसरे जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं पहले चिकित्सा संस्थान जयपुर, जोधपुर और बीकानेर के कुछ ही क्षेत्रों में स्थित थे।

100 यूनिट तक बिजली मुफ्त

कांग्रेस अपने वादो के मुताबिक जहा पर प्रदेश में सरकार बनती है वहा १०० यूनिट मुफ्त बिजली दी जाती है इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने महंगाई राहत शिविरों को देखने और जनता के साथ बातचीत करने के बाद बिजली बिलों में स्लैब-वार छूट में थोड़ा बदलाव लाने का फैसला किया। उन्होंने घोषणा की कि प्रति माह 100 यूनिट तक बिजली की खपत के लिए लोगों से एक पैसा नहीं लिया जाएगा। साथ ही कहा कि “मध्यम वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट तक बिजली की खपत पर फिक्स चार्ज और फ्यूल सरचार्ज और अन्य सभी शुल्क माफ किए जाएंगे और राज्य सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे।”

मुफ्त मिलेगा इंटरनेट

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार मुफ्त स्मार्टफोन देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। साथ ही कहा कि ‘स्मार्टफोन योजना के तहत हम मुफ्त में स्मार्टफोन देगें। हालांकि मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि इन स्मार्टफोन पर 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट दिया जाएगा। यह योजना विचाराधीन है।

Related Articles

Back to top button