ऑटोमोबाइलबिजनेस

भारत में आ गई Range Rover की नई SUV, सिर्फ 4 सेकण्ड में पहुंच जाएगी 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार

नई एसयूवी इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए अच्छी खबर. दरअसल, भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया में सबसे मशहूर रेंज रोवर द्वारा एक नई एसयूवी भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है. ग्राहकों को बता दे कि कंपनी द्वारा इसके लुक से लेकर इसके फीचर्स सभी में बदलाव कर दिया गया है. यह लॉन्च किया गया मॉडल स्पोर्ट स्वर का अपग्रेड वर्जन है जिसका नाम स्पोर्ट एसवी रखा गया है. अगर आप भी से खरीदने का मन बना रहे हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कंपनी द्वारा इसमें क्या नए नए बदलाव किए गए हैं. दरअसल जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी द्वारा इस एसयूवी में माइल्ड हाइब्रिड इंजन फिट किया गया है और इस अपग्रेडेड वर्जन में 4 पॉइंट 4 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन मौजूद है जो 626 हॉर्स पावर देने के काबिल है. बता दें कि पहले मॉडल से यह इंजन 59 हॉर्स पावर अधिक जेनरेट करता है और साथ में 800Nm का टॉर्क देता है. जो पहले मॉडल से 100Nm अधिक है. खास बात तो यह है कि अब तक के लांच किए गए एसयूवी में से सबसे अधिक पावरफुल यह एसयूवी माना जा रहा है.


4 सेकण्ड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार

स्पीड के मामले में यह SUV 3.4 सेकण्ड में 96 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार नापता है और इसकी ज्यादा से ज्यादा स्पीड 290 किमी प्रति घंटे तक है. दरअसल कंपनी द्वारा इस कार में कार्बन के फाइबर अलॉय व्हील का एक ख़ास विकल्प दिया गया है जो 23 इंच का हैं. जिसका वजन 2560 किलो है और इन अलॉय व्हील्स का उपयोग करने के बाद इसके वजन में 36 किलोग्राम का अंतर आता है.






कीमत 1.64 करोड़ रुपये

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी द्वारा इस नए मॉडल में ब्रेम्बो ब्रेक का ऑप्शन दिया है जिससे कार का वेट 34 किलो तक कम हो जाता है. और अगर ये वजन 76 किलो तक कम करना है तो इसमें कार्बन फाइबर हुड का ऑप्शन सेलेक्ट करना पड़ेगा. यदि कीमत की बात करें तो भारत में यह नई 2023 रेंज रोवर स्पोर्ट की एक्स-शोरूम कीमत 1.64 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत है.

Related Articles

Back to top button