शिक्षा/नौकरी

Railway Vacancy: बिना परीक्षा 4000 से भी अधिक पदों पर होगी भर्ती

यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है.आप की तलाश खत्म हो चुकी है क्योंकि रेलवे लेकर आए हैं.आपके लिए 4000 से भी अधिक पदों पर भर्ती वह भी बिना किसी एग्जाम लिए बता दें कि इस सरकारी नौकरी को पानी के लिए आपको बिना किसी एग्जाम के इस पद पर भर्ती के लिए रखा जायेगा.बता दें कि दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां निकली है जिसके तहत कुल 4103 पदों पर भर्ती की जानी है.

बता दें कि इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तथा यह केवल 2 दिन में समाप्त होने वाली है. साथ ही इन पदों में मकैनिक कारपेंटर डिजिटल मैकेनिक इलेक्ट्रीशियन समेत अलग-अलग तरह के ट्रेड के पद सम्मिलित हैं.साथ ही बता दे कि इन पदों पर भर्ती के लिए आपको केवल दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए.मतलब यदि आप इन में से किसी में भी काम करना चाहते हैं तो उस पद से संबंधित आपके पास उस ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. उसके बाद आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

साथ ही बता दे कि इसकी आवेदन की तिथि बहुत कम समय के लिए है तथा इसकी अंतिम तिथि 29 जनवरी तक ही सीमित की गई है.इसीलिए आवेदन कर्ता जल्द से जल्द इसकी वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर भारती के लिए आवेदन करे.साथ ही आपको बता दें कि उम्मीदवारों का सिलेक्शन उनके मेरिट के आधार पर किया जाएगा जो कि 10वी एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button